हनुमान जी को खुश करने के दस उपाय
हनुमान जी को खुश करने के दस उपाय
Share:

शनिवार और मंगलवार हनुमान जी के दिन माने जाते हैं. मंगलवार को हनुमान जी के दस विशेष पूजन से बहुत लाभ मिलता है. यह दस उपाय क्या हैं इन पर नजर डालते हैं .

1 प्रत्येक मंगलवार को हनुमान जी का सिंदूर से पूजन करने से दुखों से मुक्ति मिलती है.

2. हनुमान जी की पूजा में सावधानी रखना बहुत जरूरी है.मंगलवार को अगर सुबह बड़ के पेड़ के एक पत्ते को तोड़कर गंगा जल से धो कर हनुमान जी को अर्पित करने से धन की आवक बढ़कर आर्थिक संकट खत्म होते हैं.

3. मंगलवार को पान का बीड़ा नियम से हनुमान जी को चढ़ाने से रोजगार के रास्ते खुलते हैं. नौकरीपेशा वालों को पदोन्नति के मौके मिलते हैं.

4. मंगलवार शाम को हनुमान जी को स्वयं लाल रंग के वस्त्र पहन कर केवड़े का इत्र एवं गुलाब की माला चढ़ाएं. धन प्राप्ति के लिए यह सबसे आसान उपाय है.

5. मंगलवार के दिन शाम को व्रत करें और बूंदी के लड्डू या बूंदी का प्रसाद बाँटने से संतान संबंधी समस्याओं का निदान हो जाता है.

6. इस दिन हनुमान जी के पैरों में फिटकरी रखने से बुरे सपनों से पीछा छूट जाता है. 

7. हनुमान जी के मंदिर में जा कर रामरक्षास्त्रोत का पाठ करने से सारे बिगड़े काम संवर जाते हैं. अटके कामों की बाधा दूर होती है. कर्ज से भी मुक्ति मिलती है.

8. मंगलवार के दिन हनुमान जी की प्रतिमा के समक्ष बैठ राम नाम का 108 बार जाप करने से हनुमान जी प्रसन्न होकर विवाह संबंधी मनोकामना पूरी करते हैं.

9. मंगलवार को हनुमान जी के सामने सरसों के तेल का दिया जलाकर चालीसा का पाठ करने से दांपत्य जीवन में सरसता आती है.

10. ॐ हं हनुमंतये नम: मंत्र का जप करने या ॐ हं हनुमते रुद्रात्मकाय हुं फट् की रुद्राक्ष की माला से जप करने से भी हनुमान जी बहुत खुश होते हैं. संकट दूर करते हैंऔर आरोग्य का वरदान देते हैं.

यह भी देखें

सही जगह घड़ी लगाने से बदलेगा आपका समय

इन कारणों से नहीं ठहरते है आपके पर्स में पैसे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -