सामने आई बाबा बर्फानी की पहली तस्वीर, मन मोह लेगा भगवान 'शिव' का ये अवतार
सामने आई बाबा बर्फानी की पहली तस्वीर, मन मोह लेगा भगवान 'शिव' का ये अवतार
Share:

अनंतनाग: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में उपस्थित पवित्र अमरनाथ गुफा में शिवलिंग ने आकार ले लिया है। अमरनाथ गुफा में बनने वाली प्रत्येक वर्ष की शिवलिंग के आकार की पहली फोटो सामने आई है। इस वर्ष होने वाली अमरनाथ यात्रा की तैयारियों में जम्मू कश्मीर प्रशासन जुटा हुआ है। बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए 1 जुलाई 2023 से यात्रा आरम्भ होगी। यह यात्रा 62 दिनों तक चलेगी। 

वही अमरनाथ यात्रा को लेकर सरकार ने शेड्यूल भी जारी कर दिया है। यात्रा के लिए 17 अप्रैल 2023 से ऑफलाइन एवं ऑनलाइन मोड के जरिए पंजीकरण आरम्भ कर दिए गए थे। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर को लेकर सुरक्षा की समीक्षा की थी। इस मीटिंग में केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला, जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह और अन्य वरिष्ठ अफसर उपस्थित थे। एसएएसबी की 44वीं बैठक के चलते सदस्यों और अफसरों ने श्री अमरनाथजी यात्रा-2023 के विभिन्न पहलुओं की समीक्षा की थी, जिसमें पंजीकरण, हेलीकाप्टर सेवाओं का प्रावधान, सेवा प्रदाता, शिविर, लंगर एवं यात्रियों के लिए बीमा कवर सम्मिलित हैं।

बता दें, यात्रा पहलगाम ट्रैक से और गांदरबल जिले के बालटाल से एक साथ आरम्भ होगी। श्री अमरनाथजी श्राइन बोर्ड विश्व भर के शर्धालुओं के लिए सुबह और शाम की आरती का सीधा प्रसारण करेगा। यात्रा, मौसम और कई सेवाओं का ऑनलाइन लाभ उठाने के लिए श्री अमरनाथ जी यात्रा का ऐप गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध कराया गया है। 

ट्रेन पर चढ़कर रील बना रहा था नाबालिग, अचानक लगा जोर का करंट और फिर...

मुस्लिम युवक ने लगा लिया तिलक तो समुदाय को नहीं हुआ बर्दाश्त, कर दिया बायकॉट

'मैं अगर उसे गेंदबाज़ी करता तो...', शुभमन गिल को लेकर ये क्या बोल गए वसीम अकरम ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -