अमरनाथ यात्रा को सेना ने दी हरी झंडी, 28 जून से हो सकती है शुरू
अमरनाथ यात्रा को सेना ने दी हरी झंडी, 28 जून से हो सकती है शुरू
Share:

जम्मू: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में कोरोना के केस घटने लगे हैं। अमरनाथ यात्रा पर जाने वालों के लिए खुशी की बात यह है कि सेना ने भी अमरनाथ यात्रा के लिए अनुमति दे दी है। इतना ही नहीं गंदरबल व अनंतनाग प्रशासन ने उन तमाम लोगों को जल्द से जल्द टीकाकरण करवाने का निर्देश दिया है जो यात्रा की व्यवस्था से जुड़े होते हैं। 

इन घटनाक्रमों से अमरनाथ यात्रा के आरंभ होने की उम्मीद तो बढ़ी है, पर प्रदेश सरकार व अमरनाथ यात्रा श्राइन बोर्ड की तरफ से कोई संकेत अभी तक नहीं दिया गया है। हालांकि इस दफा यात्रा के 28 जून को आरंभ होकर लगभग दो महीनों तक चलना है। यह सच है कि कोरोना की दूसरी लहर की वजह से अमरनाथ यात्रा के लिए किसी भी मार्ग पर व्यवस्थाएं अभी तक शुरू ही नहीं हो पाई हैं। न ही यात्रा पंजीकरण हो सका है। बता दें कि यात्रा पंजीकरण को 5-6 दिनों के बाद बंद कर दिया गया था।

मगर अब सेना अमरनाथ यात्रा के लिए अपने आपको तैयार बता रही है। साथ ही कश्मीर में उन लोगों को जल्द टीका लगवा लेने के निर्देश जारी किए गए हैं जो अमरनाथ यात्रा में टेंट लगाते हैं, लंगर लगाते हैं और पिट्ठू तथा खच्चरों की सेवाएं देते हैं। इन निर्देशों के बाद अमरनाथ यात्रा के शुरू होने की संभावना बनने लगी है।

आरबीआई ने स्पष्ट किया, क्रिप्टोकरेंसी पर उसके अपरिवर्तित हैं विचार

7 जून से शुरू होगी दिल्ली मेट्रो सेवाएं? सीएम अरविंद केजरीवाल ने कही ये बात

विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री मोदी आज देश को करेंगे सम्बोधित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -