घोटाले से जुड़ा सीएम अमरिंदर सिंह के परिवार का नाम
घोटाले से जुड़ा सीएम अमरिंदर सिंह के परिवार का नाम
Share:

लखनऊ: बैंक घोटाले से अब पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के दामाद का नाम भी जुड़ रहा है. कहा जा रहा है कि उत्तर प्रदेश के हापुड़ में सिंभावली शुगर्स लिमिटेड ने किसानों को गन्ना का भुगतान करने के लिए 110 करोड़ रुपया जो कि ओरियंटल बैंक से लोन लिया गया था किसानो तक नहीं पंहुचा . ओरियंटल बैंक अब मामले पर सीबीआइ से जांच करवाने की मांग कर रहा है. सीबीआइ ने इनकी मांग पर हापुड़ की सिंभावली शुगर्स लिमिटेड मिल और उसके अधिकारियों के खिलाफ करीब 110 (109.08 करोड़) करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का केस कर्ज किया.

सीबीआई की इस एफआईआर में सिंभावली शुगर मिल- हापुड़, गुरमीत सिंह मान- चेयरमैन एंड मैनेजिंग डायरेक्टर, गुरपाल सिंह- डिप्टी मैनेजिंग डायरेक्टर, जीएससी- सीईओ, संजय टपरिया- सीएफओ, गुरसिमरन कौर मान- एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर- कमर्शियल, पांच नॉन एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर और अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया है. डायरेक्टर गुरपाल सिंह पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के दामाद है.

लोन ली गई राशि किसानों तक नहीं पहुंची और इसे मार्च 2015 में नॉन परफार्मिंग एसेट में बदल दिया गया. सीबीआइ ने कल रिजर्व बैंक के निर्देश पर सिंभावली चीनी मिल के कार्यालय सहित आठ ठिकानों पर छापा मारकर कई कंप्यूटर, सीडी और अन्य दस्तावेज जब्त किए हैं.

नए बैंक घोटाले में शामिल मुख्यमंत्री का दामाद: सीबीआई

नीरव-मेहुल के विदेशी ठिकानों की ओर बढ़ते ईडी के हाथ

प्रधानमंत्री मुद्रा योजना मे भी घोटाला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -