नाम रखते वक़्त ध्यान रखे ये बाते
नाम रखते वक़्त ध्यान रखे ये बाते
Share:

आपका नाम आपकी पहचान होती है और सभी ये चाहते हैं कि उनका नाम पूरी दुनिया में सम्मान के साथ लिया जाए. हर किसी की महत्वाकांक्षा होती है कि वे अपने नाम को आसमान की ऊंचाइयों पर पहुंचाए. अभिभावक भी बहुत सोच विचार कर अपने बच्चे का नाम रखते हैं जो निश्चित रूप से आगे चलकर उसके लिए फायदेमंद या नुकसानदेह साबित होता है.

1-आप चाहे जितने भी लोगों से मिल लें, आपको यह आभास हो जाएगा कि उनका नाम उन पर काफी सूट करता है. यह इसलिए क्योंकि हमारा नाम हमारे व्यक्तित्व का आइना तो होता ही है, साथ ही साथ हमारे भविष्य को भी बहुत हद तक प्रभावित करता है.

2-जब भी किसी व्यक्ति को लगता है कि उसका भाग्योदय नहीं हो रहा और इसके लिए वह अपने नाम को ही दोषी पाने लगता है तो वह चाहता है कि उसका पूरा नाम ही बदल दिया जाए लेकिन अंक ज्योतिष के अनुसार मौजूदा नाम में थोड़ा- बहुत परिवर्तन करने से भी समस्या का निदान संभव है.

3-जन्म के समय मौजूद नक्षत्रों और ग्रहों की स्थिति के आधार पर बनाई गई कुंडली के अनुसार नामकरण होना चाहिए. परंतु कुछ लोग इससे उलट सोचते हैं. उनका मानना है कि कभी भी राशि के अनुसार नाम नहीं होना चाहिए क्योंकि हमारा बुरा चाहने वाले लोग हमारी राशि को जानकर, ग्रह-नक्षत्रों की गति का अनुमान लगाकर हमारे ऊपर जादू-टोना कर सकते हैं. जबकि यह धारणा बिल्कुल भी सही नहीं है.सही ये है कि अगर हम अपनी कुंडली के शुभ प्रभाव को अपने तक पहुंचने देना चाहते हैं तो हमें अपनी राशि के अनुसार ही नाम रखना चाहिए.

4-नाम का चयन करते हुए नामांक तक पहुंचते हुए आपको इस बात का विशेष ध्यान रखना चाहिए कि आपका नामांक, आपके मूल्यांक और भाग्यांक का मित्रांक हो, अन्यथा आप बेहतर परिणाम नहीं प्राप्त कर पाएंगे.

इत्र के प्रयोग से बढ़ता है पति पत्नी के बीच का प्रेम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -