भारतीय उपमहाद्वीप में अलकायदा ने एक और वीडियो जारी करते हुए कहा- "कश्मीर हमारा है..."

एक सप्ताह में दूसरा भारतीय उपमहाद्वीप में आतंकवादी संगठन अल-कायदा ने “कश्मीर हमारा है” नामक एक और वीडियो शेयर किया गया है। 18 मिनट के वीडियो में बाबरी मस्जिद के विध्वंस, बच्चों और महिलाओं पर अत्याचार को लेकर वार्तालाप की गई है। जिसमे “भारतीय सेना द्वारा की गई यातना” का भी उल्लेख देखने को मिला है। अल-कायदा अपने वीडियो में बोला गया है कि उसने ऊपर बताई गई वजहों से बंदूकें उठाई हैं। बीते सप्ताह वीडियो में असम में बदला लेने की बात कही गई थी।  जहां इस बात का पता चला है कि अल-कायदा, टीआरएफ और अन्य मोर्चे सभी पाकिस्तान द्वारा बनाए गए हैं और इस वीडियो की स्क्रिप्ट पाकिस्तानी भाषा में लिखी गई है।

मिली जानकारी के अनुसार  “पाकिस्तान FATF और अन्य मंचों पर इन सभी फर्जी संगठनों का उपयोग करने में समस्याओं को झेल रहे है।”बीते महीने, पाकिस्तानी मीडिया की एक रिपोर्ट में तालिबान के हवाले से बोला गया था कि उसे कश्मीर सहित कहीं भी मुसलमानों के पक्ष में बोलने का अधिकार है। हालाँकि, मीडिया ने तालिबान के प्रवक्ता सुहैल शाहीन से संपर्क किया, तो उन्होंने  बोला कि उनके शब्दों को “मुड़” दिया गया था। शाहीन ने मीडिया से बोला, “जिस तरह भारत अफगान हिंदुओं और सिखों के बारे में चिंतित है, यह सोचकर कि कोई परेशानी है, मुस्लिम दुनिया भी उसी संदर्भ में कश्मीर को लेकर परेशान है,” उन्होंने दोहराया कि अफगान कश्मीर में हस्तक्षेप नहीं करेगा। प्रवक्ता ने बोला कि तालिबान करता है किसी भी देश के खिलाफ “सशस्त्र अभियान” चलाने की नीति नहीं है।

दोहा में अपने राजनीतिक कार्यालय के लिए तालिबान के प्रवक्ता शाहीन ने गुरुवार को वीडियो लिंक के माध्यम से मीडिया को दिए एक विशेष इंटरव्यू में बोला है कि “हम अपनी आवाज उठाएंगे और कहेंगे कि मुसलमान आपके अपने ही है, आपके अपने नागरिक हैं और वे समान अधिकारों के हकदार हैं। आपके कानून के अंतर्गत।” दोहा से बोलते हुए शाहीन ने बोला है “मुसलमानों के रूप में, कश्मीर और किसी अन्य देश में रहने वाले मुसलमानों के लिए बोलने का समूह का अधिकार था।” उन्होंने बोला है कि वे अफगान के इस्लामी अमीरात हैं। उनकी टिप्पणी तब आई जब अल-कायदा ने अपने अल-साहब मीडिया के माध्यम से मुस्लिम समुदाय को अफगानिस्तान की मुक्ति के उपरांत अन्य मुस्लिम भूमि को मुक्त करने के लिए बोला है कि कश्मीर को जिहाद के लक्ष्यों की सूची में डाल दिया।

NHRC का 28वां स्थापना दिवस आज, पीएम मोदी बोले- भारत ने विश्व को दिखाया अहिंसा का मार्ग

Video: KKR से हारने के बाद रो पड़े कप्तान कोहली, डिविलियर्स के भी छलके आंसू

जानिए पुंछ में शहीद हुए जवानों की कहानी, सुनकर नहीं रोक पाएंगे आंसू

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -