कमलापति प्रतिमा को लेकर आलोक शर्मा की नाराजगी, आखिर कब होगा अनावरण
कमलापति प्रतिमा को लेकर आलोक शर्मा की नाराजगी, आखिर कब होगा अनावरण
Share:

भाेपाल: कमलापति घाट पर आर्च ब्रिज के पास बनाई गई रानी कमलापति की प्रतिमा का अनावरण कब हाेगा, यह सवाल काफी दिनों से उठ रहा है. वही इसको लेकर बुधवार काे तय हाे जाएगा कि इस प्रतिमा का अनावरण कब होगा. इस सम्बन्ध में महापाैर आलाेक शर्मा विदेश यात्रा से लाैट रहे नगर निगम कमिश्नर बी विजय दत्ता से मुलाकात करेंगे. वही महापाैर की मंशा कमिश्नर काे साथ लेकर जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा और नगरीय प्रशासन मंत्री जयवर्धन सिंह से मिलने की है. इन दाेनाें मंत्रियाें से इस सम्बन्ध में चर्चा कर प्रतिमा के अनावरण के लिए तारीख तय की जाएगी.

इस प्रतिमा के अनावरण काफी समय से टल रहा है. वही इन प्रतिमा की देरी के चलते महापाैर आलाेक शर्मा ने अपनी नाराजगी जाहिर करते हुई. नगर निगम प्रशासन काे प्रतिमा के अनावरण के लिए 72 घंटे का समय सीमा दी थी. उन्हाेंने कहा था कि इस समय सीमा के भीतर यदि प्रतिमा का अनावरण नहीं हुआ तो वह स्वयं प्रतिमा का अनावरण कर देंगे. वैसे आपको बता दे महापौर की समय सीमा बीते सोमवार को ही बीत चुकी है लेकिन उन्होंने अभी तक प्रतिमा का अनावरण नहीं किया है. 

दरअसल यह प्रतिमा अष्ट धातु से ग्वालियर में बनी है. प्रतिमा करीबन 12 फीट ऊंचे सिंहासन पर स्थापित की गई है. वही इस प्रतिमा की उचाई 32 फ़ीट है. जिसका सिंहासन बीते साल स्थापित किया गया था. वही इसकी कीमत करीब एक कराेड़ 96 लाख रुपए मानी जा रही है.प्रतिमा का वजन लगभग 17 हजार किलाे है. इस प्रतिमा के निर्माण में 60 फीसदी तांबा, 20 फीसदी जस्ता, 10 फीसदी टीन, 5 फीसदी लैड और 5 फीसदी दूसरे मैटल का उपयाेग किया गया है. इस प्रतिमा का अनावरण अभी नहीं किया गया है. 

गंगा नदी में बढ़ा प्रदुषण, स्नान करने पर हो रही है खुजली

मकबूल भट की बरसी पर सुरक्षा हुई कड़ी, कुछ इस तरह है आज कश्मीर का हाल

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020: साल 2015 में बीजेपी की जिन सीटों ने बचाई थी इज्जत, जानें क्या है आज उनका हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -