रात में सोने से पहले लगा लें यह तेल, दाग-धब्बे होंगे गायब

आजकल लोगों के जीवन में अपने आपको देने के लिए समय ही नहीं बचा है और ऐसे में कई लोग अपने शरीर पर ध्यान ही नहीं दे पाते हैं। इन सभी के बीच स्किन को कई तरह की परेशानियां होने लगती है। हालाँकि आज हम आपको बताने जा रहे हैं बादाम तेल के फायदे। जी हाँ, यह हमारी स्किन के लिए बेहतरीन है। बेशुमार गुणों से भरपूर बादाम ना सिर्फ खाने में मजेदार लगता है, बल्कि स्किन के लिए उपयोगी है। जी हाँ और कहा जाता है सर्दी में रोज सोने से पहले चेहरे पर बादाम के तेल से मसाज करने से स्किन की कई परेशानियां दूर होती हैं।

जी दरअसल बादाम तेल स्किन के दाग-धब्बों को दूर करता है, साथ ही चेहरे को चमकदार भी बनाता है। आपको बता दें कि बादाम के तेल में विटामिन A,E,D, कैल्शियम, पोटैशियम, जिंक, आयरन, मैंगनीज, फास्फोरस और ओमेगा-3 फैटी एसिड भरपूर मात्रा में मौजूद होता है। बादाम के तेल के यह सभी गुण स्किन की समस्याओं को चुटकियों में गायब कर देते हैं।

इन 2 तरीकों से करें इस्तेमाल-


पहला तरीका- बादाम के तेल को किसी भी मॉस्चेराइजिंग लोशन में मिलाकर चेहरे पर लगाएं। ध्यान रहे रात को सोने से पहले बादाम का तेल लगा लें क्योंकि ऐसा करने से स्किन में निखार आता है।

दूसरा तरीका- रात के समय सोने से पहले बादाम के तेल से चेहरे की मसाज करें। आप हाथों पर तेल की कुछ बूंदें लेकर हथेलियों को आपस में रगड़ें ताकि तेल हल्का गर्म हो जाए। उसके बाद इसे अपने पूरे चेहरे पर लगाएं और हल्‍के हाथों से मसाज करें।

चेहरे पर बादाम तेल लगाने के फायदे (Benefits of applying almond oil on face)- बादाम का तेल स्किन के स्ट्रेच मार्क्स खत्म करने में मददगार है। ऐसा इसलिए क्योंकि इस तेल में शामिल विटामिन ई स्किन पर पड़ने वाली झुर्रियों को खत्म करता है। इसी के चलते यह बढ़ती उम्र को छिपाने में अहम किरदार निभाता है। इसके अलावा बादाम का तेल एक प्राकृतिक तत्व है जो खुश्क और संवेदनशील स्किन को हाइड्रेट रखता है, खास तौर से सर्दियों की शुष्क हवा में स्किन को खराब नहीं होने देता।

ओमीक्रॉन: आपको सर्दी-जुकाम से बचाएंगे बादाम-दही और ये चीजें, मजबूत होगी इम्यूनिटी

इन लक्षण वाले लोगों को जल्दी चपेट में ले सकता है Omicron!

ब्लड सर्कुलेशन बेहतरीन बनाने के लिए रोज खाएं यह 2 चीजें

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -