माइग्रेन के दर्द को ठीक करता है बादाम
माइग्रेन के दर्द को ठीक करता है बादाम
Share:

आज के समय में हर दूसरे व्यक्ति में माइग्रेन की समस्या देखी जा सकती है. माइग्रेन की बीमारी का कारन तेज लाइफस्टाइल भी हो सकती है.माइग्रेन को सामान्य भाषा में अधकपारी या आधे सिर में होने वाला दर्द भी कहा जाता है. माइग्रेन का दर्द बहुत तेज होता है.दर्द होने पर बेचैनी होने लगती है और इस दर्द से बचने के लिए लोग पेन किलर का इस्तेमाल करते है.पर ज़्यादा पेन किलर्स खाने से हमारे शरीर को बहुत सारे साइड इफेक्ट्स हो सकते है. माइग्रेन का एक कारन लगाकर बढ़ता तनाव भी हो सकता है.जो बाद में जाकर एक भयंकर सिरदर्द में बदल जाता है. पर आज हम एक ऐसा तरीका बताने जा रहे है जिसके इस्तेमाल से आप  इस दर्द से आराम पा सकते सकते हैं. जिसमे से एक हैं बादाम, आज हम आपको बताने जा रहे है की कैसे बादाम माइग्रेन के दर्द को कम करने में मदद करता हैं, 

माइग्रेन के दर्द को ठीक करने के लिए बादाम बहुत फायदेमंद होता हैं.अगर आप नियमित रूप से  10-12 बादाम का सेवन करते है तो आपको माइग्रेन के दर्द से छुटकारा मिल सकता है.बादाम में कुछ ऐसे तत्व मौजूद होते है जो दिमाग से संबंधित बीमारियों को जड़ से खत्म करने में मदद करते है.

बादाम में भरपूर मात्रा में प्रोटीन, मैग्निशियम, पोटैशियम, जिंक, आयरन और फाइबर मौजूद होते है.बादाम के सेवन से शुगर और ब्लड प्रेशर भी कण्ट्रोल में रहते है.20 ग्राम कच्चे बादाम में हाई क्वालिटी वाला प्रोटीन मौजूद होता है, माइग्रेन का दर्द होने पर बादाम तेल से सिर की मालिश करने पर भी काफी आराम मिलता है. 

 

बुखार की समस्या को दूर करता है जीरे और गुड़ का पानी

एसिडिटी की समस्या को दूर करता है गुड़

बासी रोटी के सेवन से ठीक हो सकती है एसिडिटी की समस्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -