ओलंपिक चैंपियन एलिसन फेलिक्स का सपना टुटा
ओलंपिक चैंपियन एलिसन फेलिक्स का सपना टुटा
Share:

यूजीन। ओलंपिक चैंपियन एलिसन फेलिक्स अपनी पसंदीदा स्पर्धा 200 मीटर दौड़ में रियो ओलंपिक के लिए अमेरिकी टीम में स्थान बनाने से चूक गईं। इसके साथ ही उनका अमेरिकी ट्रायल में ओलंपिक डबल हासिल करने की उम्मीद टूट गई। 400 मीटर विश्व चैंपियन फेलिक्स रविवार को अमेरिकी ट्रायल में 200 मीटर में 22.54 सेकंड का समय लेकर चौथे स्थान पर रहीं। वे सेकंड के सौवें हिस्से के अंतर से रियो में अपना स्थान पक्का करने से चूक गईं। विश्व चैंपियन टोरी बोवी ने 22.25 सेकंड का समय निकालकर पहला स्थान हासिल किया।

दीजाह स्टीवंस (22.30) दूसरे और जेन्ना प्रान्दिनी (22.53) तीसरे स्थान पर रहीं। ट्रायल में शीर्ष तीन स्थान पर रहने वाले एथलीटों को ही ओलंपिक के लिए जगह मिलेगी। फेलिक्स इस वर्ष ट्रायल से पहले तक 200 मीटर में नहीं दौड़ीं थीं। उन्होंने 10 दिन के अमेरिकी ट्रायल में इससे पहले 400 मीटर में जीत हासिल की थी। बोवी ने 4 साल पहले घर में बैठकर लंदन ओलंपिक देखा था, लेकिन इस बार वे रियो जा रही हैं। बोवी ने कहा कि उनके लिए यह सपना सच होने जैसा है कि वे अमेरिकी चैंपियन बनकर ओलंपिक में उतरेंगीं।

अमेरिकी ट्रायल में महिला 400 मीटर बाधा दौड़ में इस साल का सबसे तेज रिकॉर्ड बनाते हुए दालिलाह मोहम्मद ने 52.88 सेकंड का समय निकाला, जबकि पुरुष वर्ग में 35 वर्षीय केरोन क्लिमेंट ने 48.50 सेकंड का समय निकाल तीसरी बार ओलंपिक टीम में स्थान पक्का किया। महिलाओं की 400 मीटर बाधा दौड़ में ही 16 वर्षीय सिडनी मैक्लागलिन ओलंपिक में क्वालीफाई करने वाली सबसे युवा एथलीट बन गईं। उन्होंने 54.15 सेकंड का समय लेकर तीसरा स्थान हासिल किया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -