समूह का भारतीय बैंकों और वित्तीय संस्थानों पर लगभग 26,000 करोड़ रुपये है बकाया: आरकॉम
समूह का भारतीय बैंकों और वित्तीय संस्थानों पर लगभग 26,000 करोड़ रुपये है बकाया: आरकॉम
Share:

दूरसंचार कंपनी रिलायंस कम्युनिकेशंस लिमिटेड (आरकॉम) ने बुधवार को कहा कि समूह का भारतीय बैंकों और वित्तीय संस्थानों पर लगभग 26,000 करोड़ रुपये बकाया है। भारतीय बैंकों, विक्रेताओं और अन्य लेनदारों ने कंपनी पर लगभग 86,000 करोड़ रुपये के दावे किए हैं जो वर्तमान में दिवालिया कार्यवाही से गुजर रहा है।

रिलायंस कम्युनिकेशंस (आरकॉम) ने एक बयान में कहा, रिज़ॉल्यूशन प्रोफेशनल द्वारा उधारदाताओं द्वारा प्रमाणित आंकड़ों के अनुसार, आरकॉम समूह ने एनसीएलटी के समक्ष दाखिल होने की तारीख तक भारतीय बैंकों और वित्तीय संस्थानों पर लगभग 26,000 करोड़ रुपये का बकाया है। लेनदारों ने आरकॉम पर लगभग 49,000 करोड़ रुपये, रिलायंस टेलीकॉम पर 24,000 करोड़ रुपये और नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (एनसीएलटी) के समक्ष रिलायंस इंफ्राटेल पर 12,600 करोड़ रुपये का दावा पेश किया है। कुछ बैंकों द्वारा कथित 'धोखाधड़ी' वर्गीकरण पूरी तरह से अनुचित और अनुचित है, और माननीय दिल्ली उच्च न्यायालय ने एक अंतरिम आदेश द्वारा इसे उसी समय के लिए पालन करने के लिए निर्देशित किया है, और मामला अब उप-पक्ष है।

आरकॉम ने आगे कहा कि रिज़ॉल्यूशन प्लान्स सर्वसम्मति से उधारदाताओं द्वारा सहमति देते हैं, NCLT से पहले अनुमोदन के विभिन्न चरणों में हैं, और इसके कार्यान्वयन पर, उधारदाताओं के संभावित बकाया के साथ कम से कम 70% बकाया वसूलने की संभावना है। दूरसंचार क्षेत्र में वित्तीय तनाव, असीमित मुफ्त प्रसाद के साथ 2016 में एक नए खिलाड़ी के प्रवेश के कारण, रिलायंस कम्युनिकेशंस के लिए अद्वितीय नहीं था, लेकिन पूरे उद्योग को नष्ट कर दिया, और एयरसेल, सिस्तेमा द्वारा सेवाओं को बंद कर दिया। वीडियोकॉन, टाटा डोकोमो और कई अन्य खिलाड़ी, और अपने भारतीय परिचालन में वोडाफोन जैसे वैश्विक दिग्गजों के वित्तीय रूप से भी गंभीर रूप से प्रभावित हुए।

आयकर रिटर्न दाखिल करने की बढ़ी अंतिम तिथि

वर्ष के आखिरी दिन मध्यम बढ़त पर खुला बाजार, निफ़्टी में हुई 1 अंक की वृद्धि

अक्टूबर-दिसंबर में रियल एस्टेट बाजार में सुधार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -