कोरोना संकट के बीच सीएम ममता का ऐलान- कल से बंद रहेंगी सभी लोकल ट्रेनें
कोरोना संकट के बीच सीएम ममता का ऐलान- कल से बंद रहेंगी सभी लोकल ट्रेनें
Share:

कोलकाता: लगातार तीसरी बार पश्चिम बंगाल की सीएम पद पर शपथ ग्रहण करने के बाद आज ममता बनर्जी ने पहली बैठक की है. इसके बाद ममता ने प्रेस वार्ता कर कोरोना महामारी पर लिए गए फैसलों के बारे में अवगत कराया. ममता बनर्जी ने घोषणा की है कि बंगाल में लोकल ट्रेन सेवा गुरुवार से स्थगित रहेगी. हॉकर्स, ट्रांसपोर्टर्स और पत्रकारों को वैक्सीन की पहली डोज़ में प्राथमिकता दी जाएगी.

सीएम ममता बनर्जी ने आगे कहा कि, 'हमने कोविड पर आज एक बैठक की, जिसमें कई फैसले लिए गए. पहला फैसला ये है कि वायरस से जान गंवाने वाले लोगों के शव को लेने के लिए परिवार वालों को अब घंटों इंतजार नहीं करना पड़ेगा. किसी परिजन को अंतिम संस्कार के लिए प्रतीक्षा नहीं करना पड़ेगी. हेल्प लाइन नंबर जारी किए जा रहे हैं. हम कोविड को नियंत्रित करना चाहते हैं.' सीएम बनर्जी ने कहा है कि बंगाल में 'मां माटी मानुष' की सरकार आई है. कोरोना महामारी के मद्देनज़र कई तरह के बैन लगाए जा रहे हैं. 

उन्होंने कहा कि अब तमाम मीटिंग वर्चुअल की जाएंगी. पूरे बंगाल में अब 50 फीसदी ही उपस्थिति होगी. प्राइवेट सेक्टर के 50% कर्मचारी घर से काम करेंगे. शॉपिंग मॉल, बार सब बंद रहेंगे. ज्वैलरी की दुकानें दोपहर 12 से 3 बजे तक खुली रहेंगी. छोटी दुकानें सुबह 7 बजे से 10 बजे तक कार्य करेंगी. होम डिलीवरी को बढ़ाया जाएगा. बैंक सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक चालु रहेंगे. लोगों की जमावड़े पर रोक है. बिना इजाजत के कहीं भी को सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं होगा.

ऑस्ट्रेलिया में ठीक तरह से नहीं चल रहा वैक्सीनेशन अभियान: सर्वे में हुआ खुलासा

सोने-चांदी की कीमतों में क्या हुआ बदलाव, यहाँ जानिए आज के भाव

कोरोना: इमरजेंसी हेल्थ सेवा के लिए 50,000 करोड़ रुपये देगा RBI, शक्तिकांत दास ने किया ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -