साध्वी प्राची के तीखे तेवर, ओम मंत्र के उच्चारण को लेकर AIMPLB कोर्ट की शरण में
साध्वी प्राची के तीखे तेवर, ओम  मंत्र के उच्चारण को लेकर AIMPLB कोर्ट की शरण में
Share:

लखनऊ : हमेशा ही हिंदूत्ववादी अभिभाषण देने वाली साध्वी प्राची एक बार फिर सुर्खियों में आ गई हैं। इस बार साध्वी प्राची के निशाने पर आॅल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लाॅ बोर्ड आ गया है। जी हां, अंतर्राष्ट्रीय योगा दिवस पर आयोजित किए गए कार्यक्रम के दौरान ओम और योग से जुड़े मंत्रों के उच्चारण को लेकर उन्होंने कहा है कि उलेमाओं की खुशी के लिए ओम का उच्चारण बंद नहीं किया जा सकता हैं दूसरी ओर ओम का उच्चारण सूर्य नमस्कार किया जाना तो हिंदूओं की वर्षों पुरानी परंपरा है। मगर यदि इस मामले में आॅल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लाॅ बोर्ड न्यायालय जाना चाहता है तो वह जा सकता है । 

उल्लेखनीय है कि योग दिवस के आयोजन के दौरान ओम और अन्य योग मंत्रों के उच्चारण पर आॅल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लाॅ बोर्ड ने आपत्ति लेते हुए इसे असंवैधानिक कहा था। मामले में कहा गया था कि बोर्ड इस पूरे मामले में सुप्रीम कोर्ट जा सकता है। मिली जानकारी के अनुसार हाल ही में आयोजित किए गए अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को लेकर मुस्लिम पर्सनल लाॅ बोर्ड ने उं मंत्र के उच्चारण पर आपत्ति जताई थी। इस दौरान कहा गया कि बोर्ड इस मामले में सर्वोच्च न्यायालय की शरण ले सकता है। इसे बोर्ड ने देश के विकास में बाधक बताया है। 

दूसरी ओर इस मामले में राजनीति गरमा गई है। इस दौरान कहा गया है कि ओम मंत्र का उच्चारण कोई गलत बात नहीं है। यह तो एक अलग उर्जा प्रदान करता है। मामले में भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा है कि योग दिवस पर दो ही तरह के लोग योग नहीं कर पाए जो शारीरीक रूप से अक्षम थे तो दूसरी ओर वे जो मानसिक तौर पर कुछ अस्वस्थ्य थे। ऐसे ही लोग योग से वंचित रह गए।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -