राजस्थान में कांग्रेस ने दिया मायावती को बड़ा झटका
राजस्थान में कांग्रेस ने दिया मायावती को बड़ा झटका
Share:

जयपुरः उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा सुप्रीमो मायावती को कांग्रेस ने राजस्थान में बड़ा झटका दिया है। बसपा के सभी विधायक कांग्रेस में शामिल हो गए। ये विधायक अब तक बाहर से कांग्रेस सरकार को समर्थऩ दे रहे थे। बहुजन समाज पार्टी के सभी विधायकों ने सोमवार देर रात कांग्रेस की सदस्यता ली। रात 10:30 बजे सभी विधायक विधानसभा पहुंचे और कांग्रेस में शामिल हुए।

इन विधायकों में राजेन्द्र गुढा (विधायक, उदयपुरवाटी), जोगेंद्र सिंह अवाना (विधायक, नदबई), वाजिब अली (विधायक, नगर), लाखन सिंह मीणा (विधायक, करोली), संदीप यादव (विधायक, तिजारा) और बसपा विधायक दीपचंद खेरिया शामिल हैं। एक विधायक जोगेंद्र सिंह अवाना ने बताया कि सभी छह विधायकों ने जरुरी कागजात जमा कर दिए हैं। ढेर सारी चुनौतियां थीं। एक तरफ हम राज्य में कांग्रेस सरकार का समर्थन कर रहे हैं और दूसरी तरफ हम उनके खिलाफ संसद का चुनाव लड़ रहे हैं।

ऐसे में हमने हमारे निर्वाचन क्षेत्रों के विकास और राज्य के लोगों के कल्याण को देखते हुए यह कदम उठाया है। बता दें कि पिछले साल राज्य में कांग्रेस ने बीजेपी को हराकर सत्ता में वापसी की थी। कांग्रेस को उस वक्त पूर्ण बहुमत नहीं मिला था। हालांकि बाद में कांग्रेस ने ये बहुमत हासिल कर लिया। इन छह विधायकों के उनके पाले में आने के बाद सरकार विधानसभा में और मजबूत हुई है। इस मुद्दे पर राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि यह प्रदेश के हित में लिया गया निर्णय है। राज्य में इस वक्त गहलोत और पायलट के बीच जबरदस्त खींचतान चल रही है। 

महाराष्ट्र चुनाव: कांग्रेस-एनसीपी में हुआ सीटों का बंटवारा, जानिए कितनी-कितनी सीटों पर उतरेंगे दोनों दल

केजरीवाल सरकार की ऑड-ईवन योजना के खिलाफ NGT में दाखिल हुई याचिका

घाटी में दौरे की इजाजत मिलने के बाद बोले गुलाम नबी, कहा- वापस लौटकर अदालत को सौपूंगा रिपोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -