अफगानिस्तान में स्वतंत्रता दिवस को खूनी करने की साजिश, काबुल में हुए धमाके

अफगानिस्तान के लिए बीते महीने बहुत विशेष रहे है, क्योकि इन दिनों देश के लिए कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए है. वही, दूसरी ओर राजधानी काबुल के कई शहरों में रॉकेट फायरिंग के कारण कम से कम दस लोग जख्मी हो गए. विदेशी मीडिया ने मंगलवार को यह सूचना दी. दिन की शुरुआत में स्पुतनिक ने कहा कि काबुल के 17वें और 8वें जिले में धमाकों की वॉइस सुनाई दी जहां राजनयिक एरिया है.  19 अगस्त को मनाए जाने वाले अफगान स्वाधीनता दिवस के पहले ही यह घटना घटी है.

विश्व भर में छाया कोरोना का कहर, इतनी हुई मौत

मुल्क के गृह मंत्रालय की तरफ से मिली सूचना के मुताबिक, स्थानीय समयानुसार प्रातह साढ़े नौ बजे चलती गाड़ी से यहां रॉकेट फायरिंग की गई. यह हमला काबुल के चार शहरों में हुआ. धमाले में अनेकों लोग घायल हो गए और इन्हें चिकित्सालय ले जाया गया.

जापान से लेकर ब्राजील में कोरोना ने ढाया कहर, लगातार हो रही मौते

बता दे कि 1919 के एंग्लो-अफगान ट्रीटी के तहत मुल्क ब्रिटिश संरक्षण से आजाद हो गया. स्थानीय निवासी ने कहा ​कि, 'काबुल शहर के 17वें और 8वें शहरों में रॉकेट से हमला किया गया था.' उसी वक्त मीडिया ब्रॉकास्टर ने बताया कि 10वें पुलिस डिस्ट्रिक्ट में विस्फोट हुआ. 1TV ब्रॉडकास्टर के मुताबिक, दो वाहनों से 4 रॉकेट फायर किए गए. अभी तक इस हमले में किसी तरह की क्षति की न्यूज नही है, जो आमजनता के लिए राहत की खबर है. कयास लगाए जा रहे थे, कि विरोधी स्वतंत्रता दिवस के ​पहले बड़ा हमला अंजाम देने का प्लान बना रहे है. 

टॉप 10 अमीरों की सूची में पिछड़े मुकेश अंबानी, संपत्ति में आई 8000 करोड़ की भारी गिरावट

यह है दुनिया का सबसे महंगा मास्क, कीमत सुनकर खुला रह जाएगा मुँह

चीन में बीते 24 घंटों में सामने आए फिर नए मामले

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -