अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में शाकाहारी भोजन से छात्र नाराज
अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में शाकाहारी भोजन से छात्र नाराज
Share:

अलीगढ़ : यूपी में मीट कारोबारियों की हड़ताल का असर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्रों पर भी पड़ा है. इनके खाने से मांसाहार गायब होने से छात्र परेशान है. इससे पहले छात्रों को हफ्ते में दो दिन मीट मिल जाता था. छात्रों की शिकायत है कि उन्हें जबरन शाकाहारी बनाया जा रहा है. हर वक्त दाल सब्ज़ी परोसी जा रही है. इसे लेकर उन्होंने यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर को पत्र लिखा है.

इस बारे में एएमयू छात्र संघ अध्यक्ष फेजुल हसन ने कहा कि पिछले पांच-छह दिनों से छात्रों को गोश्त नहीं मिल रहा है, इस समस्या को लेकर वाइस चांसलर को एक पत्र लिखा है, जिसमें मांग की है कि लाइसेंसी मीट फैक्ट्रियों से सभी हॉलों में मीट की आपूर्ति कराई जाए. इसके अलावा कोई विकल्प नहीं है, हड़ताल के कारण चिकन और मटन के भाव भी बढ़ गए हैं.

बता दें कि प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री से उनके सरकारी आवास पर मीट कारोबारियों का ‘ऑल इण्डिया जमातुल कुरैश’ का प्रतिनिधिमण्डल मिला. प्रतिनिधिमंडल ने मीट की बिक्री के सम्बन्ध में आ रही परेशानियों और समस्याओं के बारे में गुरुवार को मुख्यमंत्री को बताया. यूपी में कई दिनों से चल रही मीट बेचने वालों की हड़ताल मुख्यमंत्री के साथ हुई बैठक के बाद हड़ताल खत्म करने पर सहमति बन गई. आज शुक्रवार से सभी वैध मीट दुकाने खुलेंगी.

यह भी देखें

CM योगी से बैठक के बाद मीट विक्रेताओं की हड़ताल ख़त्म

पवित्र नगरी से मांस, मदिरा की दुकानें हटाओ या मुझे जेल में डाल दो- राष्ट्रसंत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -