‘चक्रवाती तूफान’ को लेकर अलर्ट जारी, 8 दिसंबर तक भारी बारिश के आसार
‘चक्रवाती तूफान’ को लेकर अलर्ट जारी, 8 दिसंबर तक भारी बारिश के आसार
Share:

नई दिल्ली: दक्षिण अंडमान सागर के ऊपर बना कम दबाव का क्षेत्र जल्द चक्रवाती तूफान में तब्दील हो सकता है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने इसकी आशंका जताई है. मौसम विभाग के अनुसार, चक्रवाती तूफान बुधवार तक बंगाल की दक्षिण-पश्चिम खाड़ी तक पहुँच जाएगा. इसके प्रभाव के कारण 8 दिसंबर को तमिलनाडु, पुडुचेरी और इससे लगे आंध्र प्रदेश में चक्रवाती तूफान दस्तक देगा.

मौसम विभाग के अनुसार, इस चक्रवर्ती तूफ़ान की वजह से भारी बारिश भी होगी. तूफान की वजह से गुरुवार तक तमिलनाडु के पूर्वी तट पर तेज रफ्तार से हवाएं चलेंगी. शुक्रवार दोपहर तक पुडुचेरी में तूफान पहुंचेगा, जिसके प्रभाव से भारी बारिश होगी. IMD के अनुसार, ये चक्रवाती परिसंचरण मध्य-क्षोभमंडल स्तरों तक फैला हुआ है. इसके पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की तरफ बढ़ने और 6 दिसंबर की शाम तक दक्षिण-पूर्वी बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक डिप्रेशन में बदलने का अनुमान है.

मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि तमिलनाडु के 7 जिलों में 7 दिसंबर की रात से तेज बारिश का अनुमान है. पुडुचेरी, कराईकल और आंध्र प्रदेश के दक्षिणी तट पर भी 7 दिसंबर को भारी बारिश का अनुमान हैं. वहीं 4 दिसंबर से 6 दिसंबर तक अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है.

'मुझे किसी ने अरेस्ट नहीं किया, झूठ बोल रहे भगवंत मान..', मूसेवाला हत्याकांड के आरोपी गोल्डी बरार का Video

बेटी रोहिणी ने लालू यादव को दी अपनी किडनी, सिंगापुर में हुआ सफल ऑपरेशन

कश्मीर में लौटा 1990 का खुनी दौर ! हिन्दुओं को फिर हत्या की खुली धमकी, आतंकियों ने जारी की लिस्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -