कश्मीर में लौटा 1990 का खुनी दौर ! हिन्दुओं को फिर हत्या की खुली धमकी, आतंकियों ने जारी की लिस्ट
कश्मीर में लौटा 1990 का खुनी दौर ! हिन्दुओं को फिर हत्या की खुली धमकी, आतंकियों ने जारी की लिस्ट
Share:

श्रीनगर: कश्मीर घाटी में एक बार फिर 1990 का दौर लौटता दिखाई दे रहा है। जिसमे कश्मीरी हिन्दुओं को आतंकियों ने 3 विकल्प दिए थे, या तो इस्लाम कबुलो, या घाटी छोड़कर भाग जाओ, या फिर मारे जाओ। अब फिर कश्मीरी हिन्दुओं को घाटी छोड़ने की धमकियां मिलने लगीं हैं।  सरकारी विभागों में नौकरी करने वाले कश्मीरी हिन्दुओं की सूची लीक हो गई है, जो आतंकियों के हाथ लग गई है या यूँ कहें कि आतंकियों को पहुंचा दी गईं हैं, क्योंकि बीते दिनों में ऐसी ख़बरें सामने आईं हैं, जिसमे सरकारी दफ्तरों में उच्च पदों पर बैठे अधिकारी भी आतंकियों के मददगार निकले हैं, जो दहशतगर्दों को खुफिया सूचनाएं पहुंचाते थे। 

 

अब भाजपा ने इस मामले में जांच की मांग की है। इस सूची को इस्लामी आतंकी संगठन से जुड़े एक ब्लॉग पर शेयर किया जा रहा है कि और कश्मीरी हिन्दू को धमकाया जा रहा है। भाजपा प्रवक्ता अल्ताफ ठाकुर ने सूची के लीक होने को लेकर चिंता जाहिर की है। बता दें कि, पाकिस्तानी आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा की ही एक ब्रांच 'द रजिस्टैंस फ्रंट' (TRF) के ब्लॉग लिंक पर यह सूची शेयर की गई थी। इस लिस्ट में उन 56 कश्मीरी हिन्दुओं के नाम शामिल हैं, जो कि प्रधानमंत्री पुनर्वास पैकेज के तहत काम कर रहे हैं। भाजपा प्रवक्ता अल्ताफ ठाकुर ने पुलिस से कहा है कि इस मामले की जांच कराए जाए कि आखिर यह सूची लीक कैसे हुई ? उन्होंने कहा कि कश्मीरी हिन्दुओं की सुरक्षा के लिए जांच अत्यंत आवश्यक है।

बता दें कि, आतंकी संगठन TRF की धमकियां सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं। इसी बीच पुलिस ने अपने जवानों के लिए नई SOP जारी की है, जिसमें कहा गया है कि उन्हें ऑफ ड्यूटी के वक़्त सावधानी रखनी है। TRF के ब्लॉग कस्मीर फाइट ने सूची शेयर की है और कहा है कि इसके गंभीर अंजाम होंगे। आतंकी संगठन ने धमकी दी है कि कश्मीरी हिन्दुओं की हिट लिस्ट जारी की जाएगी। इसके साथ ही ब्लॉग में कहा गया है कि कश्मीरी हिन्दुओं के लिए जो 6 हजार फ्लैट बनाए जा रहे हैं, यह उन्हें बर्दाश्त नहीं है। 

बता दें कि सूची ऐसे वक़्त में लीक हुई है, जब कश्मीर में टारगेट करके हिन्दुओं की हत्याएं की जा रहीं हैं। बीते एक साल में ऐसे कई केस  सामने आ चुके हैं। सरकार ने यह सूची सिक्रेट तरीके से तैयार की थी। भाजपा का कहना है कि घाटी में कश्मीरी हिन्दू पहले ही दहशत के साए में जी रहे हैं। इसलिए जिन लोगों ने यह सूची लीक की है उनका पता लगाना और कड़ी कार्रवाई करना आवश्यक हो गया है।

बता दें कि, केंद्र सरकार, घाटी में कश्मीरी हिन्दुओं को पुनः बसाने के लिए प्रयत्न कर रही है, जिससे आतंकी बुरी तरह बौखलाए हुए हैं और किसी भी तरह हिन्दुओं को डरा-धमकाकर कश्मीर से बाहर करने के लिए साजिशें रच रहे हैं। ये भी एक विडम्बना ही है कि, कश्मीरी हिन्दुओं के नरसंहार (1990) पर ३२ सालों तक तो किसी ने चर्चा नहीं की, लेकिन इतने वर्षों बाद भी जब उनकी पीड़ा को फिल्म के माध्यम से दर्शाया गया, तो बुद्धिजीवियों का एक पूरा वर्ग इसे झूठा और प्रोपेगेंडा साबित करने में जुट गया। जबकि, आज भी कश्मीरी हिन्दुओं की हत्याएं हो ही रहीं हैं और उन्हें धमकी मिल रहीं हैं।

दिल्ली: कड़कड़डूमा इलाके में भड़की भीषण आग, दमकल विभाग की 10 गाड़ियां मौके पर मौजूद

उत्तर भारत में ठंड, तो दक्षिण में बारिश.., देखें मौसम विभाग की भविष्यवाणी

धर्म बदलकर अपनाया इस्लाम, अब चाहिए पिछड़ी जाति का लाभ.., पढ़ें मद्रास HC का फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -