GST घोटाले को लेकर देशभर में अलर्ट जारी
GST घोटाले को लेकर देशभर में अलर्ट जारी
Share:

जमशेदपुर: झारखण्ड में फ़र्ज़ी दस्तावेज़ों के जरिए लिए गए GST नंबर से 37 करोड़ रूपये का घोटाला उजागर होने के बाद झारखण्ड के कर विभाग के साथ-साथ देशभर में खलबली मच गई है.  झारखंड राज्य कर विभाग ने आरोपित अंकित शर्मा का जीएसटी नंबर ब्लॉक कर दिया है और देशभर में अलर्ट भी जारी कर दिया गया है. कर विभाग को आशंका है कि इस तरह के घोटाले और भी हो सकते हैं. 

बताया जा रहा है कि अंकित ने कुल 5 राज्यों को चूना लगाया है, बैंक ऑफ इंडिया की टेल्को शाखा में बिना इंट्रोड्यूसर के ही उसका खाता खोला गया था. हालांकि आरोपित अंकित का पता लगाने में पुलिस और जांच विभाग अभीतक नाकाम रहा है. जिस तरह से पूरे कारनामे को अंजाम दिया गया, उससे कर विभाग के वरीय अधिकारी हैरान हैं. उसने फर्जी पते से न केवल आधार कार्ड बनाया, बल्कि उसके आधार पर ही पैन कार्ड बनाया और बैंक ऑफ इंडिया में खाता खोल लिया.

इस खाते से उसने करोड़ों रुपये का कारोबार किया, अंकित शर्मा ने श्रीकृष्णा इंटरप्राइजेज के नाम से जो भी इन्वाइस जारी किए, उसमें ज्यादातर लोहे के सरिया, चैनल, एंगल और तार से लेकर स्क्रैप तक शामिल हैं. उसने झारखंड के अलावा बिहार, उत्तर प्रदेश, राजस्थान व पंजाब तक कारोबार किया, खास बात यह है कि इसमें सिर्फ इन्वायस जारी हुआ, बैंक के जरिये भुगतान हुआ, लेकिन वास्तव में माल की आवाजाही नहीं हुई. 

फर्जी जीएसटी नंबर से 37 करोड़ का घोटाला

सड़क दुर्घटना में एक ही परिवार के 4 लोगों की मौत

झारखण्ड में वज्रपात से 8 लोगों की मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -