Wimbledon 2023 में अल्कराज, सबालेंका और क्वितोवा ने तीसरे दौर में बनाया स्थान
Wimbledon 2023 में अल्कराज, सबालेंका और क्वितोवा ने तीसरे दौर में बनाया स्थान
Share:

शीर्ष वरीयता प्राप्त पुरुष खिलाड़ी कार्लोस अलकराज (Carlos Alcaraz) और दूसरी रैंकिंग हासिल कर महिला एकल खिलाड़ी आर्यना सबालेंका (Aryna Sabalenka) शुक्रवार को विम्बलडन के दूसरे दौर में जीत दर्ज करने में कामयाब रहे। स्पेन के 20 वर्ष  के अलकराज ने सेंटर कोर्ट पर खेले गए मुकाबले में अलेक्जेंडर मुलर को 6-4, 7-6 , 6-3 से मात दे दी है।

अमरीकी ओपन का यह मौजूदा चैम्पियन ऑल इंग्लैंड क्लब में तीसरी बार चुनौती पेश करने वाला है। अब तब का उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन बीते वर्ष चौथे दौर में पहुंचना था। बेलारूस की सबालेंका ने वरवरा ग्रेचेवा को  2-6, 7-5, 6-2 से हरा दिया है। वह 2021 में इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंची थी लेकिन पिछले वर्ष रूस और बेलारूस के खिलाड़ियों पर प्रतिबंध की वजह से इसमें चुनौती नहीं पेश कर सकी थी।

विम्बलडन की दो बार की चैम्पियन पेत्रा क्वितोवा ने अलेक्सांद्रा सासनोविच को शिकस्त देकर निरंतर दूसरे वर्ष तीसरे दौर में अपनी जगह पक्की कर ली है। वर्ष 2011 और 2014 की चैम्पियन क्वितोवा पर 2016 में घर में चाकू से हमला भी हो गया था। इस 33 वर्ष की वामहस्त खिलाड़ी ने शुक्रवार को बेलारूस की खिलाड़ी को 6-2, 6-2 से मात दे दी।

आज 'दादा' 51 साल के हो गए, जानिए सौरव गांगुली के करियर से जुड़ी कुछ रोचक बातें

लोटस कार खरीदने से पहले जान लें ये जरुरी बात

आज ही आप भी अपने घर लेकर आए ये शानदार बाइक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -