अल्बानियाई प्रधान मंत्री ने अल्बानिया की पहली महिला कैबिनेट की नियुक्ति की
अल्बानियाई प्रधान मंत्री ने अल्बानिया की पहली महिला कैबिनेट की नियुक्ति की
Share:

अल्बानियाई प्रधान मंत्री एडी रामा ने 25 अप्रैल के चुनावों के बाद अपनी नई कैबिनेट की घोषणा की है, जिसने अपनी टीम में महिलाओं को 16 में से 12 पद देकर देश में एक नया रिकॉर्ड बनाया है। रिपोर्टों के अनुसार, रामा के नेतृत्व वाली सत्तारूढ़ सोशलिस्ट पार्टी ने 25 अप्रैल को हुए आम चुनाव में जीत हासिल की, जिससे अल्बानिया में एक राजनीतिक दल के लिए लगातार तीन जनादेशों के लिए शासन करने का अभूतपूर्व मामला सामने आया। रामा ने गुरुवार को विधानसभा की बैठक के दौरान अपने नए मंत्रिमंडल के नामों का खुलासा किया, जहां 16 में से 12 मंत्री महिलाएं होंगी।

नए मंत्रिमंडल में पूर्व अर्थव्यवस्था मंत्री अर्बेन अहमताज नए उप प्रधान मंत्री के रूप में एरियन ब्रेस की जगह लेंगे, जिन्होंने आठ साल तक इस पद को चलाने के बाद इस सप्ताह के शुरू में अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। संसद में कानूनी मामलों की संसदीय समिति के पूर्व प्रमुख उल्सी मांजा को नया न्याय मंत्री नियुक्त किया गया है।

इसके अलावा, रामा ने तीन नए राज्य मंत्रियों की घोषणा की - युवा राज्य मंत्री बोरा मुजाकी, मानक और सेवा राज्य मंत्री मिल्वा इकोनोमी और उद्यमिता संरक्षण राज्य मंत्री एडोना बिलाली। रमा ने स्वीकार किया कि सत्ताधारी पार्टी के सदस्यों और उनके रिश्तेदारों के लिए सार्वजनिक क्षेत्र की नौकरी सौंपना अल्बानियाई राजनीति का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन गया है।

दिल्ली दंगा: AAP नेता ताहिर हुसैन के भाई शाह आलम को कोर्ट ने किया बरी, पुलिस को लगाई फटकार

'शिक्षक दिवस' पर अध्यापकों का सम्मेलन करेंगे अखिलेश यादव

तबियत ख़राब होने के कारण ट्यूशन नहीं आया छात्र, तो टीचर ने दी ऐसी सजा की हो गई मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -