बंगाल से अलकायदा का आतंकी मोनिरुद्दीन खान गिरफ्तार, युवाओं में जहर भर बनाता था दहशतगर्द
बंगाल से अलकायदा का आतंकी मोनिरुद्दीन खान गिरफ्तार, युवाओं में जहर भर बनाता था दहशतगर्द
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के साउथ 24 परगना से आतंकी संगठन अल-कायदा से संबंधित संदिग्ध आतंकी मोनिरुद्दीन खान को अरेस्ट किया गया है। स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने रविवार (6 नवंबर) को ये गिरफ्तारी की है। 20 साल का मोनिरुद्दीन खान युवाओं को मजहब के नाम पर बरगलाकर अलकायदा में भर्तियाँ करवा रहा था। इसके साथ ही वो मुस्लिम युवाओं अलकायदा को साजो-सामान और जिहादी साहित्य भी उपलब्ध करा रहा था। वो युवाओं को फर्जी भारतीय ID कार्ड्स बना कर मुहैया कराता था। 

STF ने आतंकी को अरेस्ट कर कोर्ट में पेश किया, जहाँ से उसे 14 नवंबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। वो अलकायदा के भारतीय उप-महाद्वीप में सक्रिय हिस्से AQIS (अलकायदा इंडियन सबकॉन्टिनेंट) के लिए काम कर रहा था। कोलकाता पुलिस ने इस संबंध में छानबीन भी शुरू कर दी है। गौरतलब है कि, इससे पहले अगस्त 2022 में भी पश्चिम बंगाल में अलकायदा के एक आतंकी मॉड्यूल का पर्दाफाश हुआ था।

उत्तरी 24 परगना जिले के सासन के खारीबाड़ी इलाके से STF ने अलकायदा के 2 आतंकियों को अरेस्ट किया था। दोनों आतंकी देश में बड़े हमले को अंजाम देने की साजिश रच रहे थे। मगर, इससे पहले ये कुछ कांड करते, इन्हें STF ने दबोच लिया।  हिरासत में लिए गए लोगों की शिनाख्त गंगारामपुर, जिला दक्षिण दिनाजपुर निवासी अब्दुर रकीब सरकार और हुगली जिले के आरामबाग निवासी काजी अहसानुल्लाह के रूप में की गई थी।

महान स्वतंत्रता सेनानी बिपिन चंद्र पाल की जयंती आज, जानिए उनके बारे में रोचक तथ्य

दो 'नोबेल पुरस्कार' पाने वाली पहली महिला वैज्ञानिक, बेटी और पति को भी मिला Nobel Prize

विज्ञान में 'नोबेल पुरस्कार' जीतने वाले पहले एशियाई व्यक्ति के बारे में कितना जानते हैं आप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -