Share:
Happy Birthday बॉलीवुड के खिलाड़ी 'अक्षय कुमार': ट्विंकल से जिनकी हुई थी दो बार सगाई....
Happy Birthday बॉलीवुड के खिलाड़ी 'अक्षय कुमार': ट्विंकल से जिनकी हुई थी दो बार सगाई....

बॉलीवुड के हरफनमौला खिलाडी व मशहूर फिल्म अभिनेता, निर्माता और मार्शल आर्टस में पारंगत अक्षय कुमार जिनका के आज जन्मदिन है. अभिनेता अक्षय कुमार जिनका जन्म 9 सितंबर 1967 को पंजाब के अमृतसर में हुआ था. अक्षय कुमार के पिता जिनका नाम हरिओम भाटिया है जो के मिलेट्री आफिसर थे. उनकी माता का नाम अरूणा भाटिया है. अक्षय की एक बहन भी हैं जिनका नाम अलका भाटिया है. अक्षय की स्कूली पढ़ाई डाॅन बोस्को स्कूल में हुई है और आगे की पढ़ाई मुबंई के गुरू नानक खालसा काॅलेज से हुई है. भारत में ताइकक्वांडो में ब्लैक बेल्ट हासिल करने के बाद अक्षय ने थाईलैंड के बैंकाॅक में मार्शल आर्ट्स की पढ़ाई की. आपको बता दे की 90 के दशक में, हिट एक्शन फिल्मों जैसे खिलाड़ी 1992, मोहरा 1994 और सबसे बड़ा खिलाड़ी 1995 में अभिनय करने के कारण, अक्षय कुमार को बॉलीवुड के एक्शन हीरो की संज्ञा दी जाती है और विशेषतः वे "खिलाड़ी श्रृंखला" के लिए भी जाने जाते रहे है.

फिर भी, वह रोमांटिक फिल्मों जैसे ये दिल्लगी 1994 और धड़कन जो के सन 2000 में अपने अभिनय के लिए सम्मानित किए गए और साथ ही साथ ड्रामेटिक फिल्मों जैसे 'एक रिश्ता' में अपनी अभिनय क्षमता को दिखाया. 2002 में वे अपना पहला फ़िल्मफेयर पुरस्कार सर्वश्रेष्ठ खलनायक के रूप में फ़िल्म 'अजनबी' के लिए उन्हें मिला अपनी एक सी छवि को बदलने के इच्छुक अक्षय कुमार ने ज्यादातर कोमेडी फिल्में की. फ़िल्म हेरा फेरी, मुझसे शादी करोगी, गरम मसाला और जान-ए-मन में अक्षय कुमार ने अपने हास्य अभिनय के लिए भी फ़िल्म समीक्षकों द्वारा प्रशंसा की गई. अभिनेता अक्षय कुमार की शादी व सगाई का किस्सा भी काफी निराला है. जी हां बता दे कि, अक्षय कुमार की ट्विंकल खन्ना से दो बार हुई थी सगाई. वैसे भी बॉलीवुड में अक्षय का नाम उनके साथ काम करने वाली कई अभिनेत्रियों के साथ जोड़ा गया, जिसमें रवीना टंडन और शिल्पा शेट्टी का नाम भी शामिल है.

जाने माने कलाकार राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया की बेटी ट्विंकल खन्ना से दो बार सगाई होने के बाद अंत में उन्होंने 2001 में शादी कर ली थी. अक्षय कुमार व ट्विंकल खन्ना के दो बच्चे है. बेटे का नाम है आरव कुमार व बेटी का नाम है नितारा कुमार. वैसे भी अक्षय कुमार इन दिनों अपने काम से काफी खुश है क्योंकि उनकी हालिया रिलीज हुई फिल्म जिसमे है फिल्म टॉयलेट एक प्रेम कथा' 'रुस्तम' 'जॉली एलएलबी2' जिसने बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. इससे पहले भी अक्षय की फिल्म 'हाउसफुल 3' और 'एयरलिफ्ट' की तारीफ हो चुकी है. फिलहाल अक्षय कुमार जो के अभी तो अपनी अन्य फिल्मो में जिसमे है 'पैडमैन' रजनीकांत स्टारर फिल्म '2.0' व हॉकी पर आधारित फिल्म गोल्ड के चलते खासा व्यस्त चल रहे है. फिटनेस और तीन दशकों में वैसे ही दिखने के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है खुश रहो और फिल्मों में कॉमेडी करते रहो, तो हमेशा युवा रहोगे और मैं हर रोज दो किलोमीटर तैरता हूं. अक्षय कुमार ने बॉलीवुड में अभिनय की शुरूआत 1991 की फ़िल्म 'सौगंध' से की, जो सराही नहीं गई. 

 

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

डैडी: गैंगस्टर अरुण गवली की सच्ची कहानी से रूबरू करवाती है ये फिल्म!

बॉबी की सास ने खोले कई राज़... कहा "प्लास्टिक की बॉबी रिश्तों की डोर को क्या समझे?"

फिल्म में लालू यादव का किरदार निभाने के लिए उत्साहित है अभिनेता गोविन्द नामदेव

मेरी फिल्म है कोई नसबंदी का प्रचार नहीं, श्रेयस तलपड़े

सुबह-सुबह की चार बजे संजय ने मान्यता पर उड़ेल दिया अपना पूरा प्यार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -