मिशन यूपी की तैयारी में जुटे अखिलेश यादव, आज मवाना में रैली को करेंगे संबोधित
मिशन यूपी की तैयारी में जुटे अखिलेश यादव, आज मवाना में रैली को करेंगे संबोधित
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी (सपा) ने तैयारी शुरू कर दी है. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव मंगलवार को मेरठ के मवाना में रैली को संबोधित करेंगे और साथ ही गुर्जर समुदाय से संबंध रखने वाले शहीद धन सिंह कोतवाल की मूर्ति का अनावरण करेंगे. यह बसपा छोड़कर सपा में आने वाले दलित नेता योगेश वर्मा का क्षेत्र माना जाता है. अखिलेश ने इस प्रकार से पश्चिम यूपी में गुर्जरों और दलितों को साधकर अपने सियासी और सामाजिक समीकरण को मजबूत करने की रणनीति बनाई है. 

दरअसल, पश्चिम यूपी में मुस्लिम और जाट के बाद दलित वोटर काफी महत्वपूर्ण माने जाते हैं. दलित वोटों पर बसपा सुप्रीमो मायावती की खास पकड़ मानी जाती है. वहीं, गुर्जर समुदाय एक वक़्त कांग्रेस और सपा के परंपरागत मतदाता रहा है, किन्तु फिलहाल भाजपा के पक्ष में मजबूती से जुड़ा हुआ है. किसान आंदोलन के बहाने कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी, आरएलडी नेता जयंत चौधरी और अरविंद केजरीवाल मेरठ में किसान पंचायत को संबोधित कर चुके हैं. इनके बाद अब अखिलेश यादव मेरठ के मवाना से मिशन 2022 की शुरुआत करेंगे. 

सपा नेता अतुल प्रधान ने बताया कि पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव मवाना में रैली के साथ ही नवजीवन किसान डिग्री कालेज में शहीद धन सिंह कोतवाल की प्रतिमा का अनावरण करेंगे. सपा ने इस रैली को सफल बनाने के लिए गांव-गांव जाकर लोगों से साथ आने की अपील की है. 

100 करोड़ के लेटर पर बोले संजय राउत, कहा- परमबीर का सुप्रीम कोर्ट पहुंचना अच्छी बात, लेकिन...

महामारी पर काबू पाने के लिए ऑस्ट्रेलिया बना रहा नई योजना

देश को दो टुकड़ों में बाँट रही भाजपा, फ़ारूक़ अब्दुल्ला ने लगाए आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -