यूपी बिहार वाले बयान पर घिर गए कमलनाथ, अखिलेश ने लिया आड़े हाथों

Dec 18 2018 08:25 PM
यूपी बिहार वाले बयान पर घिर गए कमलनाथ, अखिलेश ने लिया आड़े हाथों

लखनऊ: मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री बने कमलानाथ की उनके एक बयान को लेकर जमकर आलोचना हो रही है, दरअसल कमलनाथ ने यूपी और बिहार के लोगों पर मध्य प्रदेश में नौकरियां हड़पने का आरोप लगाया था. भाजपा की ओर से निशाना बनाए जाने के बाद राज्य में उनकी सरकार में सहयोगी समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कमलनाथ को निशाना बनाया है और अपना बयान वापस लेने को कहा है.

क्रूड आयल की कीमतों में गिरावट से 37 पैसे मजबूत हुआ रुपया, जानिए आज का रेट

दरअसल मंगलवार को यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कमलनाथ के बयान पर पलटवार करते हुए इसे गलत करार दिया है. उन्होंने कहा है कि अक्सर ऐसी बात महाराष्ट्र से सुनने में आती हैं कि उत्तर भारतीय हमारे प्रदेश में क्यों आते हैं, वो यहां आकर क्यों  काम करते हैं,  ऐसी ही आवाजें दिल्ली से भी आती है और अब मध्य प्रदेश से भी यही बात सुनने में आई है. अखिलेश ने कहा कि नेताओं को ऐसे बयान नहीं देना चाहिए, क्योंकि यदि उत्तर भारतीय जो चाहेंगे तो वही सरकार केंद्र में बनेंगी. उल्लेखनीय है कि कमलनाथ ने सोमवार को मुख्यमंत्री बनने के बाद एक बयान में कहा था कि वो यह निश्चित करेंगे कि जो भी उद्योग राज्य में लगे,  उसमें 70 प्रतिशत स्थानीय लोगों को ही रोजगार मिले,  क्योंकि यूपी, बिहार से लोग राज्य में आते हैं जिससे यहां के लोगों को नौकरियां नहीं मिल पाती. 

अब इस उपकरण के प्रयोग से स्वच्छ होगी गंगा

हालांकि कमलनाथ ने बाद में यह भी कहा कि मैं उनकी आलोचना नहीं कर रहा हूं लेकिन हमारे प्रदेश के नौजवानों को नौकरियां नहीं मिल पाती हैं. आपको बता दें कि 11 दिसंबर को आए चुनाव नतीजों में मध्य प्रदेश में सपा का एक प्रत्याशी ने जीत हासिल की है, वहीं कांग्रेस को राज्य में जरुरी बहुमत से दो कम यानी 114 सीटें आई हैं, बाद में बसपा सुप्रीमो मायावती के साथ ही अखिलेश यादव ने भी कांग्रेस को समर्थन दे दिया था, जिससे कांग्रेस ने राज्य में सत्ता बना ली.

खबरें और भी:-

 

NIT कर्णाटक : 50 हजार रु सैलरी, इस दिन होने जा रहा है इंटरव्यू

समाप्त हुई सीबीएसई नेशनल बास्केटबॉल चैंपियनशिप, इन टीमों ने जमाया कब्जा

प्रयागराज: कुंभ कमांड सेंटर के उद्घाटन के बाद पीएम मोदी ने किया गंगा पूजन