किसान कुचले जा रहे, क्या यही है PM का 'जिन्दा लोकतंत्र' ?, लखीमपुर मामले पर भड़के अखिलेश यादव
किसान कुचले जा रहे, क्या यही है PM का 'जिन्दा लोकतंत्र' ?, लखीमपुर मामले पर भड़के अखिलेश यादव
Share:

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने बुधवार को यूपी और केंद्र की भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा. अखिलेश ने लखीमपुर खीरी कांड का उल्लेख करते हुए पूछा कि किसानों पर गाड़ी चढ़ा देना क्या यही पीएम मोदी का 'जिंदा लोकतंत्र' है. मीडिया से बातचीत करते समय अखिलेश यादव ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी विदेश जाकर कहते हैं कि भारत में जिंदा लोकतंत्र है. किन्तु यहां किसानों को गाड़ी से रौंदा जा रहा है, क्या यही उनका जिंदा लोकतंत्र है? 

अखिलेश यादव ने आगे कहा कि जो लखीमपुर में हुआ वह तानाशाही का उदाहरण है. ऐसा हिटलरशाही में भी नहीं देखने को मिला. सपा प्रमुख ने कहा कि जो लखीमपुर में हुआ वह किसानों के साथ अन्याय है. सरकार में अहंकार भरा पड़ा है. गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा ने धमकी दी, उसका वीडियो वायरल हो रहा है. अखिलेश ने आगे कहा कि केंद्र सरकार को जल्द से जल्द मंत्री अजय मिश्रा टेनी का इस्तीफा ले लेना चाहिए और दोषियों पर हत्या का मुकदमा चलाना चाहिए.
 
जब अखिलेश यादव से सवाल किया गया कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने आरोप लगाया था कि सीतापुर में जिस जगह उनको हिरासत में लेकर रखा गया था वहां अच्छा इंतज़ाम नहीं था और साफ सफाई भी नहीं थी. इस पर अखिलेश ने कहा कि इसपर वह टिप्पणी नहीं करेंगे क्योंकि जहां उनको रखा गया था वहां भी कोई इंतज़ाम नहीं था.

WMO ने दी आने वाले वैश्विक जल संकट की चेतावनी

ताइवान समझौते का पालन करेंगे जो बिडेन और शी जिनपिंग

केरल भाजपा में हुआ मामूली फेरबदल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -