अखिलेश यादव ने केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी को बर्खास्त करने की मांग की
अखिलेश यादव ने केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी को बर्खास्त करने की मांग की
Share:

 

यूपी-जनपुर: एसआईटी की रिपोर्ट के बाद पता चला कि लखीमपुर खीरी त्रासदी "सुनियोजित" थी, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी को बर्खास्त करने की मांग की है। अखिलेश ने अपनी विजय यात्रा के हिस्से के रूप में जौनपुर में लगातार दूसरे दिन पत्रकारों से बात की, "सच्चाई सामने आ गई है, और अब यह स्पष्ट है कि भाजपा से जुड़े लोगों ने लखीमपुर खीरी में किसानों को कुचल कर मार डाला। अगर भाजपा में अभी भी कोई नैतिकता है, तो उसे उस मंत्री को गोली मार देनी चाहिए जो मामले में प्रतिवादी भी है।" उन्होंने बुधवार शाम लखीमपुर में मीडिया के साथ अजय मिश्रा टेनी के दुर्व्यवहार की भी आलोचना की।

अखिलेश ने चेतावनी दी कि विधानसभा चुनाव के करीब भाजपा की हताशा बढ़ रही थी। हार के डर से भाजपा को दूसरे राज्यों के नेताओं को राज्य में लाने के लिए मजबूर होना पड़ा। उन्होंने दावा किया कि विजय यात्रा में भारी संख्या में लोगों ने दिखाया है कि साइकिल (सपा चुनाव चिन्ह) राज्य से सांड और बुलडोजर को खदेड़ देगी।

बैल का अर्थ है भटकने वाले मवेशियों की फसल को बर्बाद करना, और बुलडोजर का मतलब राज्य प्राधिकरण है जो आरोपी नागरिकों की संपत्ति को अपनी इच्छा से ध्वस्त कर देता है।

जब मुद्रास्फीति और बेरोजगारी की बात आती है, तो अखिलेश का दावा है कि पिछले तीन महीनों में तेल कंपनियों के मुनाफे में 600 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हुई है, लेकिन गरीबों को सहायता प्रदान करने के बजाय, सरकार अमीरों के खजाने के विस्तार पर ध्यान केंद्रित कर रही है। अखिलेश के मुताबिक किसानों की आय दोगुनी करने का वादा झूठ साबित हुआ है, जबकि बीजेपी के नेतृत्व में महंगाई दोगुनी हो गई है। 

‘गेस्ट ऑफ ऑनर’ के रूप में विजय दिवस परेड में शामिल हुए राष्ट्रपति कोविंद

महाराष्ट्र: जनवरी में आएगी तीसरी लहर, 24 घंटे में Omicron के 12 नए मरीज

हिन्दू बताकर महाकाल मंदिर में घुसा मुस्लिम, पुलिस ने पकड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -