बूस्ट योर बिज़नेस देगा एक नया मुकाम : अखिलेश
बूस्ट योर बिज़नेस देगा एक नया मुकाम : अखिलेश
Share:

देश में आज जहा अर्थव्यवस्था में तेजी देखने को मिल रही है वहीँ यह भी देखने को मिल रहा है कि कई राज्यों के मुख्यमंत्री इस सिलसिले को आगे बढ़ने पर ध्यान दे रहे है. अब इस मामले में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का भी नाम आगे आ रहा है. गौरतलब है कि अखिलेश का ध्यान हमेशा से ही आधुनिक तकनीक पर रहा है. अब हाल ही में यह बात सामने आ रही है कि अखिलेश यादव ने फेसबुक द्वारा व्यापारियों को उनके खुद के बिज़नेस के लिए प्लेटफार्म उपलब्ध किये जाने के मकसद से आयोजित किये जा रहे कार्यक्रम के दौरान अपनी बात सामने रखी है.

उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया छोटे कारोबारियों के लिए उनके उत्पादों को विश्वस्तर तक पहुंचाने का बहुत ही बेहतर जरिया बनता जा रहा है. इसके साथ ही उन्होंने यह भी बताया है कि वाराणसी में एक मिठाई की दुकान है जोकि 128 साल पुरानी है. लेकिन तकनीक का उपयोग ना होने का कारण यह विश्व में नाम नहीं कम सकी, जबकि मैक डॉनल्ड इसके काफी बाद आया है और काफी नाम बना लिया है. लेकिन अब फेसबुक से इस दुकान को भी विश्वस्तर पर जाना जाने वाला है.

उन्होंने इसके साथ ही यह भी जानकारी दी कि आज देशभर में कई कुशल कारीगर और व्यापार मौजूद है जोकि अब फेसबुक के माध्यम से अपनी पहुँच को बढ़ाने का काम करने वाले है. गौरतलब है कि फेसबुक ने उत्तर प्रदेश सरकार साथ मिलकर "बूस्ट योर बिजनेस" अभियान की शुरुआत की है जिसके अंतर्गत यहाँ के छोटे कारोबारियों को जागरूक किया गया है और उन्हें फेसबुक पर बिज़नेस बनाने के निर्देश दिए गए है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -