'भाजपा से भीख मांग रहे अखिलेश यादव..'. सपा प्रमुख पर क्यों भड़के ओपी राजभर ?
'भाजपा से भीख मांग रहे अखिलेश यादव..'. सपा प्रमुख पर क्यों भड़के ओपी राजभर ?
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में जातीय जनगणना को लेकर सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओपी राजभर ने समाजवादी पार्टी (सपा) के मुखिया अखिलेश यादव पर जमका हमला बोला है। राजभर ने कहा है कि जब अखिलेश यादव सत्ता में थे, केंद्र में भी कांग्रेस पार्टी को उनका समर्थन था, तब उन्होंने राज्य में जातीय जनगणना क्यों नहीं कराई ? आज जब वो सत्ता से बाहर हैं, तो भाजपा से भीख मांग रहे हैं।

ओपी राजभर ने कहा कि पहली जातीय जनगणना 1931 में हुई थी। उसके बाद बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर ने संविधान में व्यवस्था दी कि हर 10 वर्षों के बाद जातीय जनगणना होगी। राजभर ने कहा कि मैं मानता हूं कि भाजपा ने इस पर ध्यान नहीं दिया, मगर राज्य में चार बार सपा और चार बार बसपा की सरकार बनी, तब इन दोनों सरकारों ने जातीय जनगणना क्यों नहीं कराई ? राजभर ने कहा कि जातीय जनगणना की मांग को लेकर हम 20 वर्षों से चिल्ला रहे हैं, मगर किसी भी सरकार ने इस पर ध्यान नहीं दिया।

ओपी राजभर ने कहा कि जब अखिलेश यादव सत्ता में थे, तब वो यह काम कर सकते थे, अब जब सत्ता से बाहर हैं, तो भाजपा से भीख मांग रहे हैं। राजभर ने कहा कि उनकी अपनी पार्टी है, उसका मैनिफेस्टो है। हम खुद 20 वर्षों से जातीय जनगणना की मांग उठा रहे हैं। अखिलेश यादव के साथ होने के सवाल पर राजभर ने कहा कि हम सपा प्रमुख के साथ रहे। उनको हमने अपनी शक्ति का भी अहसास कराया। भाजपा के साथ रहे थे, तो भाजपा को अपनी पार्टी ताकत बता दी।

'चीन से प्यार, भारत पर वार..', राहुल गांधी के बयानों पर जयशंकर ने चुन-चुनकर दिया जवाब

लंदन में दिए गए बयानों से बैकफुट पर राहुल गांधी, अब देने लगे सफाई !

बिहार में बोले ओवैसी- 'सीमांचल के लिए मोदी और नीतीश सरकार ने कुछ नहीं किया'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -