भाजपा से आने वाले बागियों को धड़ाधड़ टिकट दे रहे अखिलेश यादव, पहली सूची में कई उम्मीदवार
भाजपा से आने वाले बागियों को धड़ाधड़ टिकट दे रहे अखिलेश यादव, पहली सूची में कई उम्मीदवार
Share:

लखनऊ: दलबदलने का सिलसिला तेज होने के बाद अब सपा- रालोद गठबंधन ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट के जरिए दलबदल करने वालों को संदेश दे दिया है। यदि उम्मीदवार मजबूत हैं और उसका जनाधार अच्छा है, तो उसे टिकट मिल सकता है। अभी दलबदल करने वाले छह नेताओं को टिकट दे दिया गया है। इनमें दो तो मौजूदा MLA हैं। अभी तो सिर्फ 29 सीटों की लिस्ट जारी की गई है। आज शुक्रवार को और नाम घोषित होंगे।

उल्लेखनीय है कि इस वक़्त भाजपा से समाजवादी पार्टी (सपा) में आने वालों का सिलसिला तेज हो गया है। कई मंत्री व MLA सपा में टिकट पाने के लिए पहुँच रहे हैं। गुरुवार को पहली लिस्ट में इन सबके लिए उम्मीद बढ़ गई है। अगर बसपा के असलम चौधरी की बात करें। तो MLA चौधरी को सपा में आए बहुत समय हो गया है।  वह धौलाना सीट से ही जीते थे। सपा ने उन्हें यहीं से टिकट दे दिया है। वहीं, भाजपा से रालोद में आए MLA अवतार सिंह भडाना चार बार सांसद भी रह चुके हैं। उनका हरियाणा में भी काफी जनाधार है।

वह अब रालोद से उम्मीदवार बनाए गए हैं। कांग्रेस छोड़ कर रालोद में शामिल हुए गजराज सिंह को भी टिकट मिल चुका हैं। गजराज सिंह हापुड़ से चार बार निर्वाचित हो चुके हैं। वहीं, बसपा छोड़ कर हाजी युनुस को भी रालोद ने बुलंदशहर से उम्मीदवार बनाया हैं। यूपी सरकार में मंत्री रहे चुके कोकब हमीद के बेटे अहमद हमीद को बागपत से रालोद ने टिकट दिया है। वह बसपा के टिकट पर पिछला चुनाव बागपत से ही लड़ चुके हैं। कोकब हमीद कई बार बागपत से चुनाव जीत चुके हैं।

क्या नए नोटों पर छपेगी नेताजी बोस की फोटो ? PM मोदी के पास पहुंचा पत्र

विधानसभा चुनावों में बड़ा 'गेम' कर सकता है Twitter, पहले से विवादों में है ये 'साइट'

आखिर क्या है 'एक्स-मुस्लिम्स ऑफ़ केरल' संगठन, क्यों हुआ इसका गठन ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -