पाला बदलने वाले विधायकों पर भड़के अखिलेश यादव, बोले- 'मेरे पास देने को है क्या…'
पाला बदलने वाले विधायकों पर भड़के अखिलेश यादव, बोले- 'मेरे पास देने को है क्या…'
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की 10 राज्यसभा सीटों के लिए चुनाव में सपा को बड़ा झटका लगा है। चीफ व्हिप मनोज पांडेय सहित समाजवादी पार्टी के कई विधायकों ने या तो सत्ताधारी भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में वोट किया या फिर मतदान से ही दूरी बना ली। भारतीय जनता पार्टी का दावा है कि समाजवादी पार्टी के कम से कम 10 MLA क्रॉस वोटिंग करेंगे। समाजवादी पार्टी के साथ विधायकों के नाम भी सामने आ चुके हैं जिन्होंने क्रॉस वोटिंग की है। क्रॉस वोटिंग के पश्चात् समाजवादी पार्टी विधायकों की मुख्यमंत्री योगी से मुलाकात भी हुई है।

वही इसे लेकर अब समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव का बयान आया है। अखिलेश ने कहा है कि दबाव तो हरेक पर बनाया जाता है। भारतीय जनता पार्टी जीतने के लिए कोई भी हथकंडा अपनाएगी। उन्होंने कहा कि हरेक में यह साहस नहीं होता कि वह सरकार के खिलाफ खड़ा हो जाए। सरकार के खिलाफ वोट करने के लिए हिम्मत की आवश्यकता होती है। उन्होंने चंडीगढ़ मेयर चुनाव का जिक्र करते हुए कहा कि वहां वीडियोग्राफी नहीं हुई होती तो भारतीय जनता पार्टी की बेइमानी सामने नहीं आ पाती। अखिलेश ने कहा कि जहां तक उत्तर प्रदेश का सवाल है, जो लोग गए हैं उनमें साहस नहीं रहा होगा सरकार के खिलाफ खड़े होने का।

समाजवादी पार्टी प्रमुख ने कहा कि किसी को मंत्री पद का ऑफर दिया गया होगा तो किसी को कुछ और। मैंने तो पैकेज की बात भी सुनी है। कुछ पैकेज ऐसे भी होते हैं जो दिखते नहीं हैं। उन्होंने ये भी कहा कि कुछ लोगों को डराया-धमकाया गया होगा। कुछ लोगों से यह भी कहा गया होगा कि तुम्हारा ये पुराना मुकदमा है, इसकी फाइल खोल देंगे। आगे अखिलेश यादव ने कहा कि दिल्ली से फोन आएगा तो कौन मना करेगा। समाजवादी पार्टी प्रमुख ने कद्दावर नेताओं के साथ छोड़ जाने के सवाल पर कहा कि कद्दावर लगते थे लेकिन हैं नहीं। उन्होंने यह भी कहा कि किसकी अंतरात्मा में क्या है, ये हम नहीं जानते। पल्लवी पटेल को लेकर सवाल पर अखिलेश ने कहा कि उनकी अंतरात्मा में क्या है, ये हमें क्या पता। उन्होंने यह भी दावा किया कि हम इसके बाद और मजबूत होंगे। जो लोग गए हैं, उनके विरुद्ध कार्रवाई होगी। समाजवादी पार्टी प्रमुख ने कहा कि हम तो विपक्ष में हैं। हम किसी को क्या ही दे सकते हैं। कोई हमारे पास क्यों आएगा।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता सब देख रही है। अब हमलोग लोकसभा चुनाव के लिए जा रहे हैं। अखिलेश ने कहा कि भाजपा जनता के बीच चुनाव नहीं जीत पाएगी। गौरतलब है कि राज्यसभा चुनाव के एक दिन पहले समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश ने डिनर दिया था। इस डिनर में समाजवादी पार्टी के चीफ व्हिप सहित 8 MLA नहीं पहुंचे थे। तभी से समाजवादी पार्टी विधायकों की क्रॉस वोटिंग को लेकर अटकलें लगाई जाने लगी थीं। राज्यसभा चुनाव में में अब तक समाजवादी पार्टी के मनोज पांडेय, पवन पांडेय, राकेश प्रताप सिंह, अभय सिंह, आशुतोष मौर्य सहित 7 MLA क्रॉस वोटिंग कर चुके हैं।  

MP के इन 2 मासूम छात्रों ने जीता दिल, रास्ते में मिलें हजारों रुपए के नोट लेकर पहुंच गए थाने

'हथियार लेकर आ रहे किसान', किसानों आंदोलन पर बोले त्रिवेंद्र सिंह रावत

'ऐसा बेटा मर जाए, उसे फांसी की सजा हो जाए', UP पुलिस पेपर लीक मामले में बोले आरोपी नीरज के पिता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -