यूपी चुनाव: अखिलेश यादव से मिलने पहुंचे RLD के जयंत, क्या सीट बंटवारे पर बनेगी बात ?
यूपी चुनाव: अखिलेश यादव से मिलने पहुंचे RLD के जयंत, क्या सीट बंटवारे पर बनेगी बात ?
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कुछ महीनों में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी (सपा) जोर-शोर से तैयारियां कर रही है. इस बीच राष्ट्रीय लोकदल (RLD) के अध्यक्ष जयंत चौधरी गुरुवार को सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के घर पहुंचे. माना जा रहा है कि आज दोनों नेताओं के बीच सीट विभाजन को लेकर बातचीत होगी.

बता दें कि चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने कई छोटे दलों के साथ गठबंधन कर लिया है. अखिलेश ने पूर्वी यूपी में सुलेहदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) को अपने साथ मिलाया है, तो वहीं वेस्ट यूपी में RLD के साथ चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है. किन्तु दोनों दलों के बीच सीट बंटवारे को लेकर अब तक कोई सहमति नहीं बन सकी है. जयंत और अखिलेश दोनों संयुक्त रूप से दो बड़ी रैलियां भी कर चुके हैं, लेकिन अभी भी सीटों बंटवारे पर पेंच फसा हुआ है.

बताया जा रहा है कि जयंत अधिक सीटें मांग रहे हैं और अखिलेश इसके लिए राजी नहीं हैं. मुजफ्फरनगर और मेरठ की कुछ सीटों को लेकर दोनों में बात अटकी हुई है. इसी पर बात करने के लिए गुरुवार को जयंत लखनऊ आए हैं. माना जा रहा है कि आज सीटों पर बात फिक्स हो जाएगी. असल में सपा से RLD 50 सीटें मांग रही है, जब कि अखिलेश यादव 30-32 सीटों देना चाहते हैं. 

पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे राष्ट्रपति कोविंद, 'पंजाब घटना' पर हो सकता है बड़ा एक्शन

आंध्र प्रदेश: टीडीपी प्रमुख ने दिल्ली दौरे के नतीजे पर सीएम से की पूछताछ

मुख्तार अब्बास नकवी ने मुस्लिम लॉ बोर्ड को क्यों बताया फतवा फैक्ट्री ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -