INDvsNZ LIVE : दूसरे दिन का खेल शुरू, रहाणे शतक के करीब
INDvsNZ LIVE : दूसरे दिन का खेल शुरू, रहाणे शतक के करीब
Share:

इंदौर : मध्यप्रदेश के इंदौर के होलकर स्टेडियम में न्यूज़ीलैंड के खिलफ जारी सीरीज में खेले जा रहे तीसरे और आखिरी टेस्ट के दूसरे दिन का खेल शुरू हो गया. तीन विकेट के नुकसान पर 267 रनों से आगे खेलने उतरी टीम इंडिया का स्कोर अभी तक 285 रन हो गया है. इंडिया की पारी को कप्तान कोहली और रहाणे ने संभाल रखा है. बता दे कि इंदौर में हो रहे पहले टेस्ट में भारतीय टीम ने हजारो की संख्या में पहुचे क्रिकेट प्रेमियों को पहले दिन शानदार बल्लेबाजी की दावत पेश की.

पहले दिन भारतीय टीम ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए अपने पहले इनिंग्स में कप्तान विराट कोहली के शानदार शतक (103) और अजिंक्य रहाणे(79) की बेहतरीन नाबाद परियों के दम पर 3 विकेट 267 रन बना लिए थे. होलकर स्टेडियम के बाहर सुबह से ही हजारो की तादात में दर्शक अपने शहर में होने जा रहे पहले टेस्ट को देखने पहुचे थे. उनकी उम्मीदों को भारतीय टीम ने पूरा करते हुए मैच के पहले दिन शानदार बल्लेबाजी की. हालाँकि भारत की शुरुवात इतनी अच्छी नहीं रही थी. मात्रा 60 रन पर भारत के दोनों ओपनर मुरली विजय(10) और गौतम गंभीर(29) पवेलियन लौट चुके थे. इसके बाद बैटिंग करने आये विराट कोहली ने चेतेस्वर पुजारा(43) के साथ भारतीय पारी को संभालने की कोशिश की. लेकिन टीम का स्कोर 100 रन तक पहुचते ही पुजारा भी सेंटनर की शानदार गेंद पर क्लीन बोल्ड हो कर पेविलियन लौट गए. इसके बाद विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे ने भारतीय टीम को पूरे दिन कोई और झटका नहीं लगने दिया.

विराट कोहली ने जहाँ शानदार 103 रन बनाए. वही अजिंक्य रहाणे ने भी अपने अर्धशतक लगाते हुए नाबाद 79 रन की पारी खेली. न्यूज़ीलैंड की तरफ से बोलत, सेंटनर और जीतन पटेल ने1-1 विकेट अपने नाम किये. विराट कोहली इंदौर टेस्ट मैच जीत कर सुनील गावस्कर और नवाब पटौदी के कैप्टेंसी में सबसे ज्यादा टेस्ट मैच जीतने के रिकॉर्ड को तोडना चाहेंगे. जिसके पहले दिन के बाद पूरी संभावनाए लग रही है. कोहली ने पहले दिन अपने टेस्ट कर्रिएर का 13 वा शतक लगाते हुए अपने इरादे साफ़ तौर पर जाहिर कर दिए है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -