अजय ठाकुर कहलाते हैं भारतीय कबड्डी के 'सचिन तेंदुलकर'
अजय ठाकुर कहलाते हैं भारतीय कबड्डी के 'सचिन तेंदुलकर'
Share:

नई दिल्ली- अजय ठाकुर भारतीय कबड्डी इतिहास के बेहतरीन कबड्डी खिलाड़ियों में से एक हैं. भारतीय कबड्डी टीम को शिखर पर ले जाने में अजय ठाकुर का योगदान अहम रहा है. काफी सालों से अजय ठाकुर भारतीय कबड्डी टीम में स्टार खिलाड़ी की तरह मौजूद हैं. अजय ठाकुर के शानदार परफॉर्मेंस का ही नतीजा रहा था कि भारत ने साल 2016 के कबड्डी वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम करने में सफलता पाई थी. इतना ही नहीं साल 2014 में खेले गए इचियोन गेम्स में भी भारतीय कबड्डी टीम को सफलता दिलाने में अजय ठाकुर का अहम योगदान रहा था. कबड्डी में भारतीय टीम को हर समय सफलता का स्वाद चखाने के लिए अजय ठाकुर तत्पर रहते हैं. यही कारण है कि उनको कबड्डी का सचिन तेंदुलकर कहा जाता है.

अजय ठाकुर का जन्म हिमाचल प्रदेश के छोटे से गांव में हुआ था. सचिन की तरह ही अजय ठाकुर ने भी काफी छोटी सी उम्र में भी भारतीय कबड्डी टीम का दरवाजा खटखटा दिया था. केवल 19 साल की उम्र में ही अजय ठाकुर का चयन भारतीय कबड्डी टीम में हो गया था. इसके बाद से कभी भी अजय ठाकुर ने पीछे मुड़कर नहीं देखा. अजय ठाकुर सचिन तेंदुलकर की ही तरह बेहद ही शांत स्वभाव के व्यक्ति हैं. अपने खेल से जिस प्रकार से सचिन ने भारतीय क्रिकेट टीम को नई ऊंचाईयों पर पहुंचाया था वैसे अजय ठाकुर ने भी अपने खेल से कबड्डी को विश्व भर में ख्याती दिलाने में अहम भूमिका निभाई है.

सचिन तेंदुलकर को उनके स्टेट ड्राइव के लिए जाना जाता रहा तो वहीं अजय ठाकुर को कबड्डी में उनका "फॉग जंप " काफी पॉपुलर हुआ है. कबड्डी फैन्स उम्मीद कर रहे हैं कि जिस तरह से सचिन ने काफी समय के लिए क्रिकेट खेला उसी तरह से अजय ठाकुर का करियर भी काफी सालों तक चले. प्रो कबड्डी सीजन 5 में अजय ठाकुर तमिल थलाइवा के कप्तान के तौर पर खेल रहे हैं. उन्हें सचिन तेंदुलकर की टीम ने 69.5 लाख रूपये में खरीदकर अपनी टीम में शामिल किया है.

जन्मदिन विशेष: पाकिस्तानी ओपनर सईद अनवर आज 49 वर्ष के हुए

लखनऊ मेट्रो पहले ही दिन हुई ख़राब

हॉकी इंडिया जारी किया मुख्य कोच के लिए विज्ञापन

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -