एयरटेल बनी दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी मोबाइल आपरेटर
एयरटेल बनी दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी मोबाइल आपरेटर
Share:

नई दिल्ली : जानी-मानी मोबाइल आपरेटर कंपनी भारती एयरटेल दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी मोबाइल आपरेटर कंपनी बन गयी है, डब्ल्यूसीआईएस के एक ताजा बयान में कहा गया है कि भारती एयरटेल के पास 30.3 करोड़ मोबाइल ग्राहक है और वैश्विक रैंकिंग में एक स्थान ऊपर आई है। डब्ल्यूसीआईएस के अनुसार चाइना मोबाइल 62.63 करोड़ ग्राहकों के साथ दुनिया में शीर्ष मोबाइल ऑपरेटर है। भारती एयरटेल 30.3 करोड़ ग्राहकों के साथ दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी मोबाइल ऑपरेटर कंपनी बन गई है।

 खबर के अनुसार सुनील मित्तल के सरंक्षण में भारती एयरटेल कंपनी ग्राहकों के संदर्भ में विश्व की  3री सबसे बड़ी मोबाईल आपरेटर बन गई है । खबर के अनुसार ब्रिटेन की वोडाफोन कंपनी 40.31 करोड़ ग्राहकों के साथ दूसरे स्थान पर है। चाइना यूनिकॉम 29.91 करोड़ ग्राहकों के साथ चौथे स्थान पर जबकि अमेरिका मोबाइल 27.41 करोड़ ग्राहकों के साथ पांचवें स्थान पर है। कंपनी एयरटेल ने नवंबर 1995 में भारत में नई दिल्ली से अपना कार्य आरंभ किया था व दो दशक से भी कम समय में उभरते बाजारों में अपना वर्चस्व कायम किया। 

इस उपलब्धि पर सुनील मित्तल ने कहा कि यह एयरटेल की उल्लेखनीय उपलब्धि है और हमारे कारोबार मॉडल और ब्रैंड की मजबूती को दर्शाती है, जिसे 20 देशों के ग्राहक पसंद करते हैं। तथा इसमें कंपनी के लगनशील कर्मचारियों का काफी योगदान है । तथा हम उनकी इस अथक मेहनत को सलाम करते है ।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -