इंडिगो एयरलाइंस का बड़ा फैसला, मौसम के आंकड़े जुटाने में करेगी IMD की मदद
इंडिगो एयरलाइंस का बड़ा फैसला, मौसम के आंकड़े जुटाने में करेगी IMD की मदद
Share:

नई दिल्ली :कोरोना महामारी को फैलने से रोकने के लिए लागू लॉकडाउन के बीच इंडिगो एयरलाइंस ने एक बड़ा फैसला लिया है. एयरलाइन ने सटीक पूर्वानुमान के लिए मौसम विभाग को आंकड़े उपलब्ध कराने का फैसला लिया है. बता दें कि मौसम के सटीक पूर्वानुमान के लिए आवश्यक डेटा, मौसम विभाग के लिए अनुपलब्ध हैं, क्योंकि लॉकडाउन की वजह से उड़ानें ठप हैं.

विमान कंपनी इंडिगो ने कहा कि मौसम के सटीक पूर्वानुमान के लिए आवश्यक आंकड़ा आईएमडी को नहीं मिल पा रहा है, क्योंकि लॉकडाउन के कारण ज्यादातर विमानों का परिचालन बंद है, साथ ही कर्मचारियों की भी कमी है. इंडिगो ने कहा है कि उसने एक योजना बनाई है कि कंपनी के पायलट उड़ान के विभिन्न चरण में तेज हवाओं और तापमान के सम्बन्ध में आवश्यक जानकारी मुहैया कराएंगे जैसा कि IMD को तमाम उड़ान परिचालन से अपेक्षित है.

विमान कंपनी ने कहा कि मौसम पूर्वानुमान प्रारूप की सहायता के लिए गंतव्य पर जाने के दौरान पायलट ऊंचाइयों पर मौसम की स्थिति से अवगत कराएंगे. इंडिगो के विमान परिचालन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अशीम मित्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि हमारे पायलटों के लिए उड़ान परिचालन के दौरान इसकी जानकारी देना जरुरी है. हम हर उड़ान से दी गई जानकारी को दो घंटे के भीतर मौसम विभाग के हेडक्वार्टर भेजेंगे ताकि वे देश के फायदे के लिए इस आंकड़े का उपयोग कर सकें.

Gold : घरेलू बाजार में लुढ़का सोना, जानें क्या है नया दाम

Bharti Airtel : कंपनी को हुआ घाटा, वित्त वर्ष 2019-20 के आंकड़े रहे ​नकारात्मक

इन शहरों को साफ-सफाई के मामले में मिली 5 स्टार रेटिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -