वायुसेना स्थापना दिवस: एयरफोर्स चीफ बोले- देश की सम्प्रभुता की रक्षा के लिए हम सदैव तैयार
वायुसेना स्थापना दिवस: एयरफोर्स चीफ बोले- देश की सम्प्रभुता की रक्षा के लिए हम सदैव तैयार
Share:

नई दिल्‍ली: भारतीय वायु सेना दिवस 2020 के मौके पर इंडियन एयरफोर्स (IAF) के चीफ एयर चीफ मार्शल राकेश कुमार सिंह भदौरिया ने देश को भरोसा दिलाते हुए कहा है कि इंडियन एयरफोर्स सभी परिस्थितियों में भारत की संप्रभुता और हितों की रक्षा के लिए हमेशा तैयार है। हिंडन एयरबेस में RKS भदौरिया ने कहा कि, "मैं देश को आश्वस्त करना चाहता हूं कि भारतीय वायु सेना विकसित है और हर तरह की परिस्थितियों में देश की संप्रभुता और हितों की रक्षा के लिए हमेशा तैयार है।"

एयरफोर्स चीफ ने कहा कि, "जैसा कि हम 89वें वर्ष में प्रवेश कर रहे हैं। इंडियन एयरफोर्स एक परिवर्तनकारी बदलाव के दौर से गुजर रही है। हम एक ऐसे दौर में प्रवेश कर रहे हैं, जहां हम एयरोस्पेस पावर को नियोजित करेंगे और एकीकृत बहु-डोमेन का संचालन करेंगे।" एयर मार्शल ने आगे कहा कि यह वर्ष वास्तव में अभूतपूर्व रहा है। जैसे ही कोरोना महामारी दुनिया में फैली, हमारे राष्ट्र की प्रतिक्रिया दृढ़ थी। उन्होंने कहा कि, "हमारे वायु योद्धाओं के संकल्प ने यह सुनिश्चित किया कि IAF ने इस पूरे दौर में बड़े पैमाने पर संचालन करने की अपनी क्षमता को बरक़रार रखा।"

एयर चीफ ने आगे कहा कि, "मैं उत्तरी सीमा पर हालिया गतिरोध में त्वरित प्रतिक्रिया के लिए सभी वायु योद्धाओं की प्रशंसा करता हूं, जब हमने किसी भी स्थिति से निपटने के लिए अपने लड़ाकू हथियारों को अल्प सूचना पर तैनात किया।"

आईएमएफ निदेशक क्रिस्टालिना ने ऑनलाइन इवेंट के दौरान आर्थिक सुधार को लेकर कही ये बात

कोरोना महामारी के बीच टाइटन कंपनी हो रही है पुनर्जीवित

भारत सरकार द्वारा नेशनल स्टार्टअप अवार्ड्स 2020 के विजेता को दिए गए पुरस्कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -