एम्स ने कोरोना की तीसरी लहर के खिलाफ बनाई ये खास योजना
एम्स ने कोरोना की तीसरी लहर के खिलाफ बनाई ये खास योजना
Share:

नई दिल्ली; अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ने बुधवार (14 जुलाई) को तीसरी संभावित कोविड-19 लहर की तैयारी के अपने प्रयासों के तहत अस्पताल के सीओवीआईडी ​​​​-19 विभाग के सभी वार्डों की नर्सों को तैयारी के रूप में प्रशिक्षण दिया जाएगा। कोविड-19 की तीसरी लहर की संभावना को देखते हुए। एम्स दिल्ली कॉलेज ऑफ नर्सिंग कार्यक्रम का समन्वय कर रहा है।

इंडियन एकेडमी ऑफ पीडियाट्रिक्स का गहन देखभाल अध्याय भी पिछले छह महीनों से वयस्कों से निपटने के लिए 6,000 बाल रोग विशेषज्ञों को प्रशिक्षित करने पर काम कर रहा है। इसके साथ ही बी-ग्रेड कस्बों, सी-ग्रेड कस्बों और छोटे गांवों के बाल रोग विशेषज्ञों को भी प्रशिक्षित किया जा रहा है। रिपोर्ट के अनुसार, रोटेशनल ट्रेनिंग प्रोग्राम 12 जुलाई से शुरू हुआ था और तीन दिनों में तीन बैचों में किया गया था। इस साल की शुरुआत में विनाशकारी दूसरी कोविड-19 लहर के दौरान, देश ने बच्चों को प्रभावित होते देखा, जिनमें से कुछ गंभीर रूप से प्रभावित हुए।

अस्पतालों के बाल रोग विभागों ने भी बच्चों में पोस्ट-कोविड लक्षणों की सूचना दी, विशेष रूप से MISC (बच्चों में मल्टीसिस्टम इंफ्लेमेटरी सिंड्रोम), जिसके लिए अस्पतालों को विशेष ध्यान देना पड़ा। कुछ हफ्ते पहले, डब्ल्यूएचओ और एम्स के एक संयुक्त सर्वेक्षण में पाया गया कि 18 वर्ष से कम आयु वर्ग में 55.7 प्रतिशत और 18+ आयु वर्ग में 63.5 प्रतिशत सीरो-प्रचलन था।

वीडियो शेयर कर अक्षय कुमार ने बताया घर पर कैसे करें कोरोना की जांच

अगले कुछ दिनों में कांग्रेस में होगा भारी फेरबदल, लिए जा सकते है कई अहम फैसले

भतीजी के कपड़े उतारे; खुद की भी पेंट खोली, HC ने दे दी जमानत, कहा- पेनिट्रेशन नहीं हुआ तो...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -