मेरठ के अस्पताल में पैदा हुए दो जुड़वाँ बच्चे, माता-पिता ने नाम रखा क्वारंटाइन और सैनिटाइजर
मेरठ के अस्पताल में पैदा हुए दो जुड़वाँ बच्चे, माता-पिता ने नाम रखा क्वारंटाइन और सैनिटाइजर
Share:

मेरठ: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस ने पूरे देश में कहर मचा रखा है. यूपी भी इससे अछूता नहीं है, कोरोना के कारण लॉकडाउन चल रहा है और ऐसे में यूपी के मेरठ से एक ऐसा मामला सामने आया है, जहां एक दंपत्ति ने अपने नवजात जुड़वा बच्चों का नाम क्वॉरंटीन और सैनिटाइजर रख दिया है. मेरठ के मोदीपुरम क्षेत्र में अंतर्गत आने वाले पबरसा गांव निवासी एक महिला ने शनिवार को प्राइवेट अस्पताल में जुड़वां बच्चों को जन्म दिया.

दरअसल धर्मेंद्र कुमार की पत्नी रेनु का पल्लवपुरम स्थित एक महिला डॉक्टर की देखरेख में उपचार चल रहा था. शनिवार को प्रसव पीड़ा होने के बाद धर्मेंद्र ने महिला डॉक्टर से बात की, किन्तु कोरोना वायरस की आशंका के चलते महिला डॉक्टर ने प्रसव कराने से मना कर दिया. ऐसे में दूसरी महिला डॉक्टर से बात की गई तो वो इलाज करने के लिए राजी हो गईं. धर्मेंद्र ने पत्नी को दूसरे अस्पताल में एडमिट कराया जहां महिला ने दो स्वस्थ बेटों को जन्म दिया. धर्मेंद्र ने बताया कि उन्होंने अपनी दोनों संतानों का नाम क्वॉरंटीन और सैनिटाइजर रखा है. गांव में जब इस बात की खबर फैली, तो ऐसा नाम सुनकर कई लोगों को अचरज हुआ, लेकिन इस बीच लोग खुश भी नजर आए.

बच्चों के माता-पिता का कहना है कि देश में कोरोना वायरस का संक्रमण निरंतर बढ़ रहा है. बीमार लोगों को क्वारंटीन सेंटरों में भेजकर उनका इलाज किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि कोरोना के प्रति जागरूकता फैलाते हुए बच्चों का नाम सैनिटाइजर और क्वारंटीन रखा है. एक महीने पहले सहारनपुर में भी एक प्राइवेट अस्पताल में बच्चे का नाम सैनिटाइजर रखा गया था.

एयर एशिया के विमान की हैदराबाद में इमरजेंसी लैंडिंग, बड़ा हादसा टला

जानिए क्या है जनधन खाते को खुलवाने की आयु सीमा

Gold Price : सोने की चमक पड़ी फीकी, पहले के मुकाबले गिरे दाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -