आज रोबोट कैफे का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी, मनुष्य नहीं बल्कि रोबोट होंगे शेफ और वेटर
आज रोबोट कैफे का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी, मनुष्य नहीं बल्कि रोबोट होंगे शेफ और वेटर
Share:

अहमदाबाद: बीते कुछ समय में देश के कई क्षेत्रों में भारी बदलाव हुआ है वही इस बीच अहमदाबाद के साइंस सिटी में एक रोबोट कैफे का निर्माण किया गया है। इस कैफे में रोबोट शेफ भिन्न-भिन्न प्रकार के व्यंजन तैयार करेंगे तथा रोबोट वेटर इसे ग्राहकों की टेबल तक पहुंचाएंगे। पीएम नरेंद्र मोदी आज इस शानदार कैफे का उद्घाटन करने वाले हैं। इस रोबोटिक गैलरी में म्युजिक बैण्ड बजाते, डांस करते तथा ग्राहकों को खाना परोसते दिखाई देंगे। इसके साथ-साथ नेचर पार्क में बना बटर फ्लाड गार्डन तथा बम्बू टनल भी बच्चों के लिए आकर्षण का केंद्र होंगे।

वही कैफे के ग्राउंड फ्लोर पर इंटरैक्टिव डिस्प्ले केंद्र हैं, जहां लोग भिन्न-भिन्न प्रकार की फोटोज खीच सकते हैं। ग्राउंड फ्लोर के आंगन में ट्रांसफॉर्मर, वॉल-ई तथा ह्यूमनॉइड रोबोट असिमो के कुछ ज्यादा पॉप-संस्कृति रोबोट भी हैं। सांइस सिटी में एक्वाटिक गैलरी को 164 करोड़ रुपए की लागत से तैयार किया गया है। कहा जा रहा है कि यह विश्व का सबसे बड़ा एक्वेरियम होगा। इस एक्वेरियम में शार्क तथा कई प्रकार की मछलियां होंगी।

इसके अतिरिक्त आगंतुकों को वनस्पतियों के बारे में शिक्षित करने के लक्ष्य से वन विभाग के परामर्श से नेचर पार्क की स्थापना की गई है। 20 एकड़ में फैले पार्क में बांस की सुरंग, ऑक्सीजन पार्क तथा शतरंज खेलने और योग करने के लिए स्थान है। साथ ही यहां अलग से जॉगिंग ट्रैक भी बिछाए गए हैं। इसके अतिरिक्त पीएम नरेंद्र मोदी शुक्रवार दोपहर 5-स्टार होटल तथा गांधीनगर रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास का उद्घाटन करेंगे। वहीं, सभी की दृष्टि अहमदाबाद के साइंस सिटी के नए आकर्षणों पर होंगी। इसमें एक रोबोट गैलरी, जलीय गैलरी और एक प्रकृति पार्क सम्मिलित हैं।

आज लखनऊ में होगी बीजेपी कार्यसमिति की अहम बैठक, जेपी नड्डा करेंगे संबोधित

हत्या के आरोप में गिरफ्तार हुआ हथिनी और उसका बच्चा, सोशल मीडिया पर सपोर्ट में उतरे लोग

अफगान प्रांतीय गवर्नर तालिबान पश्चिमी प्रांत कंधार में संघर्ष विराम पर हुए सहमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -