अगस्ता वेस्टलैंड केस: दिल्ली कोर्ट ने कंपनी के निदेशक और राजीव सक्सेना को भेजा समन
अगस्ता वेस्टलैंड केस: दिल्ली कोर्ट ने कंपनी के निदेशक और राजीव सक्सेना को भेजा समन
Share:

नई दिल्ली: अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकाप्टर घोटाला मामले में दिल्ली की राऊज एवेंयू कोर्ट ने कारोबारी राजीव सक्सेना के साथ ही अगस्ता वेस्टलैंड इंटरनेशनल के निदेशक जियाकोमिनो सपनारो, संदीप त्यागी सहित अन्य आरोपियों को समन जारी किया है. मामले की अगली सुनवाई 23 अक्टूबर को की जाएगी. कुछ दिन पहले ही केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने पूरक आरोपपत्र दाखिल किया था.

जिन 15 लोगों के नाम आरोपपत्र में दर्ज है, उनमें संदीप त्यागी, प्रवीण बख्शी, प्रताप कृष्ण अग्रवाल (आईडीएस इन्फोटेक लिमिटेड के तत्कालीन प्रबंध निदेशक), नरेंद्र कुमार जैन, कोलकाता के राजेश कुमार जैन, सुनील कोठारी (ओम मेटल्स इन्फोटेक प्राइवेट लिमिटेड के तत्कालीन प्रबंध निदेशक), क्रिश्चियन मिशेल के सहयोगी केवी कुन्हिकृष्णन (पूर्व जीएम, वेस्टलैंड सपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड) शामिल हैं. इसके साथ ही राजीव सक्सेना (इंटरस्टेलर टेक्नोलॉजीज लिमिटेड के तत्कालीन निदेशक), जियाकोमिनो सपनारो (अगस्ता वेस्टलैंड इंटरनेशनल लिमिटेड के प्रबंध निदेशक), दीपक गोयल, आईडीएस इन्फोटेक लिमिटेड, एयरोमेट्रिक्स इंफो सॉल्यूशंस, नील माधव कंसल्टेंट्स, मैनक एजेंसी और इंटरस्टेलर टेक्नोलॉजीज लिमिटेड का नाम भी CBI ने अपने आरोपपत्र में दर्ज किया है. 

इस केस में 15 लोगों को आरोपी बनाया गया है. साथ ही कई बैंकों में फर्जी बैंक अकाउंट खोलेकर धन के धोखाधड़ी करने की बात भी कही गई है. आरोपपत्र में यह आरोप लगाया गया है कि दो आरोपियों ने अपनी नई दिल्ली स्थित कंपनी के जरिए 2009 में कोलकाता में स्थित एक कंपनी का अधिग्रहण किया था, ताकि अवैध धन को वैध किया जा सके.

शेयर बाजार में आई रिकवरी, 450 अंक मजबूत हुआ सेंसेक्स

पेट्रोल के भाव स्थिर, डीजल के दाम घटे, जानिए आज के रेट

शेयर बाजार में छाई खुशहाली, 358 अंक उछला सेंसेक्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -