नए साल से महंगा हो सकता है ताजमहल का दीदार, दोगुनी हो सकती हैं टिकट की कीमतें
नए साल से महंगा हो सकता है ताजमहल का दीदार, दोगुनी हो सकती हैं टिकट की कीमतें
Share:

आगरा: ताजमहल समेत आगरा के सभी स्मारकों का दीदार अब महंगा होने जा रहा है। पथकर सलाहकार समिति ने इन स्मारकों पर पथकर में इजाफा करने का प्रस्ताव तैयार किया है। आगरा विकास प्राधिकरण (ADA) के अधिकारियों का कहना है कि इस हफ्ते के अंत तक प्रस्ताव शासन को पहुंचा दिया जाएगा। वहां से सहमति मिलते ही टिकट दर में इजाफा कर दिया जाएगा। जनवरी 2020 में नई दरें लागू हो सकती हैं।

ताजमहल समेत सभी स्मारकों के लिए जाने वाले पथकर से पर्यटकों के लिए सुविधाएं विकसित की जाती हैं। पर्यटकों को पुरातत्व विभाग का टिकट खरीदना होता है और ADA पथकर का टिकट देता है। अब तक स्मारकों पर पुरातत्व विभाग की टिकट दर ज्यादा थी और पथकर कम था। ADA ने पथकर की दरों को बढ़ाकर ASI के समान करने का प्रस्ताव किया था। पथकर सलाहकार समिति की तीन अक्तूबर की मीटिंग में इस प्रस्ताव को मंजूरी दे गई थी।

अब एक हफ्ते में सभी औपचारिकताएं पूरी होने के बाद प्रस्ताव शासन को पहुंचा दिया जाएगा। प्राधिकरण के अधिकारियों का कहना है कि शासन की सहमति में कम से एक महीने का वक़्त लग सकता है। इसलिए आशा है कि नई दरों को नए वर्ष में ही लागू किया जाएगा। हालांकि टिकट दरों में वृद्धि का प्रस्ताव शासन को पहले भी भेजा जा चुका है। तब शासन से सहमति नहीं मिली थी।

गुजरात लोक सेवा आयोग: व्याख्याता और प्रिंसिपल पद पर निकली भर्ती, स्नातक पास करे आवेदन

विप्रो लिमिटेड के चेयरमैन अजीम प्रेमजी बोले, परोपकार करना कंपनी चलाने से ज्यादा कठिन काम

नितिन गडकरी का बड़ा ऐलान, अगर 1 दिसंबर तक नहीं किया ये काम तो देना होंगे दोगुने पैसे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -