गरीबी से तंग आकर बुजुर्ग दंपति ने उठाया ऐसा कदम
गरीबी से तंग आकर बुजुर्ग दंपति ने उठाया ऐसा कदम
Share:

छत्तीसगढ़ : एक तरफ प्रदेश सरकार गरीबी कम करने के दावे कर रही है तो वही दूसरी और गरीबी से परेशान परिवार आत्महत्या करने पर मजबूर हो रहे है. जिस तरह से लोग गरीबी से तंग आकर आत्महत्या कर रही है उससे प्रदेश सरकार की पोल खुलती दिखाई दे रही है. एक बार फिर छत्तीसगढ़ में गरीबी से तंग आकर एक गरीब परिवार ने आत्महत्या करना ही बेहतर समझा. रायपुर के कोटा कॉलोनी में एक बुजुर्ग दंपति की घर में ही लाश मिली है.

बताया जा रहा है कि दोनों आर्थिक तंगी और बीमारी से लंबे समय से ग्रसित थे. कोटा कॉलोनी में ए शंकर नाथ और उनकी पत्नी ए ज्योति कुछ दिनों पहले ही आकर रहने लगे थे. ए शंकर नाथ की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी साथ ही दोनों पति पत्नी गंभीर बीमारी से ग्रसित थे. एक दो दिनों से दोनों घर से बाहर नहीं निकले थे.बताया जा रहा है कि दोनों घर पर अकेले रह रहे थे. बुजुर्ग दंपति कभी-कभी घूमने फिरने बाहर निकलते थे, लेकिन काफी दिनों से दोनों को बाहर नहीं देखा गया. इसपर आस पास में रह रहे पड़ोसियों को छोड़ा शक हुआ.

गुरुवार को पड़ोसियों ने जाकर बुजुर्ग दंपति के घर का दरवाजा खटखटाया. दरवाजा नहीं खोलने पर पड़ोसियों को लगा कुछ गड़बड़ है. जब घर को खोला गया तो लोगों के होश उड़ गए. बुजुर्ग पति-पत्नी की लाश बिस्तर पर पड़ी हुई थी. दोनों ने बीमारी और आर्थिक तंगी के कारण जहर खा लिया था. लोगों ने इसकी सूचना पास के सरस्वती नगर पुलिस को दी, जिसके बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. पुलिस को भी यह मामला हत्या का नहीं बल्कि आत्महत्या का लग रहा है.

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -