आसमान छू रहे हैं पेट्रोल- डीजल के भाव, कीमतें हुईं इतनी
आसमान छू रहे हैं पेट्रोल- डीजल के भाव, कीमतें हुईं इतनी
Share:

नई दिल्ली: पेट्रोल और डीजल की कीमतों में शुक्रवार को तेजी आ गई है। देश की राजधानी सहित कई महानगरों में शुक्रवार को पेट्रोल और डीजल महंगा बिक रहा है। जानते हैं कि कौन-कौन से शहर में पेट्रोल व डीजल आज किस कीमत पर बिक रहा है। राजधानी दिल्ली में आज एक लीटर पेट्रोल का भाव 10 पैसे की तेजी के साथ 72.70 रुपये हो गया है। वहीं, डीजल 9 पैसे की तेजी के साथ 65.84 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। 

जानते है दिल्ली से सटे शहर गुरुग्राम और नोएडा में पेट्रोल-डीजल की कीमतें जानते हैं। नोएडा में आज पेट्रोल दिल्ली से महंगा 74.48 रुपये प्रति लीटर पर और डी़जल 66.15 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। उधर गुरुग्राम में आज पेट्रोल 72.69 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 45.18 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। 

चेन्नई में पेट्रोल की कीमत में 10 पैसे की बढ़ोत्तरी हुई है, जिससे यह 75.55 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 9 पैसे की बढ़ोत्तरी के साथ 69.59 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। कोलकाता की बात करें, तो यहां आज पेट्रोल की कीमत में 9 पैसे की तेजी आई है। जिससे यह यहां 75.41 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। कोलकाता में डीजल की बात करें, तो यह यहां 9 पैसे ही महंगा होकर 68.25 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। उधर मायानगरी मुंबई में पेट्रोल में 10 पैसे की बढ़ोतरी आई है। भाव में इस बढ़ोत्तरी से पेट्रोल यहां 78.38 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। वहीं, यहां डीजल 10 पैसे की तेजी के साथ 69.06 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। राजस्थान की राजधानी जयपुर की बात करें, तो यहां आज पेट्रोल 76.57 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 70.91 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। 

मूडीज ने भारत को दिया झटका, रेटिंग को घटाकर किया नेगेटिव

3000 मी स्टीपलचेज में महेश्वरी ने बनाया राष्ट्रीय जूनियर रिकॉर्ड

10 करोड़ रुपए से बना है ये गोल्डन टॉयलेट, जड़े गए हैं 40 हज़ार से अधिक हीरे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -