घाटी में फिर भड़की आग, किश्तवाड़ में कर्फ्यू लगा
घाटी में फिर भड़की आग, किश्तवाड़ में कर्फ्यू लगा
Share:

नई दिल्ली : कश्मीर घाटी में आग फिर भड़क गई है। किश्तवाड़ और अन्य कुछ क्षेत्रों में हुये उपद्रव के बाद हालात बेकाबू हो गये है, प्रशासन ने स्थिति को नियंत्रण में लेने के वास्ते किश्तवाड़ में कर्फ्यू लगा दिया है। रविवार की सुबह से ही पुलिस और सुरक्षा बलों ने मोर्चा संभालकर उपद्रवियों को खदेड़ा।

बताया गया है कि किश्तवाड़ में पुलिस ने तीन युवकों को देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार किया था, इसके बाद ही यहां हिंसा भड़क गई। जिन तीन युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है उनमें हुर्रियत नेता अब्दुल कयूम, सैफुद्दीन और फिरदौस नामक युवक शामिल है। पिछले कुछ दिनों से ये फरार थे लेकिन रविवार को जैसे ही ये पुलिस के हाथ लगे, क्षेत्र में उपद्रव भड़क गया।

लोगों ने पथराव किया और वाहनों में आग लगा दी। पुलिस ने मोर्चा संभालते हुये उपद्रवियों को हटाया, बावजूद इसके उपद्रवी नहीं हटे तो फिर प्रशासन को कफ्र्यू लगाना पड़ा। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आतंकी बुरहान वानी की मौत के बाद तीस से अधिक लोगों ने भारत विरोधी नारेबाजी की थी, इनमें ये तीन युवक भी शामिल थे।

पुलिस ने इन तीनों को पकड़ लिया है जबकि अन्य लोगों की तलाश शुरू की जा रही है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार देश द्रोह के मामले में तीस लोगों पर मामले दर्ज किये है। लेकिन जब पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार किया तो हालात बेकाबू हो गये। बताया गया है कि पुलिस बल पर भी पथराव किया गया है।

शाह ने पाकिस्तान को ललकारा, कश्मीर पर न उठायें आंख

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -