सिख डे परेड के दौरान लगे खालिस्तान समर्थक नारे

 कनाड़ा में आयोजित वार्षिक सिख डे परेड के दौरान खालिस्तान के समर्थन में खुलकर नारेबाजी करने और मुहिम रेफरेंडम 20-20 के पोस्टर भी लहराए जाने का मामला सामने आया है. खास बात यह है कि इस नारेबाजी के दौरान परेड के कार्यक्रम में कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो और कनाडा के कई मंत्री भी सम्मिलित थे.

उल्लेखनीय है कि खालिस्तान मामले में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह द्वारा कनाडा के प्रधानमंत्री और सरकार पर बनाए गए दबाव के बावजूद कनाडा में खालिस्तान समर्थक जारी गतिविधियों को लेकर पंजाब सरकार ने गेंद केंद्र सरकार के पाले में डाल दी है.अब देखना यह है कि केंद्र सरकार क्या करती है.

आपको बता दें कि इस बारे में पंजाब के कैबिनेट मंत्री सुखजिंदर रंधावा के अनुसार भारत सरकार और कैप्टन अमरेंद्र सिंह के दबाव के बाद भी कनाडा में खालिस्तान समर्थक गतिविधियां जारी रहने के मामले में केंद्र सरकार ही जवाब दे सकती है. फिर भी रंधावा ने यह जरूर कहा कि जो लोग अलग खालिस्तान बनाना चाहते हैं तो वो पंजाब की जमीन पर कभी नहीं बनेगा. उन्होंने यह भी सुझाया कि खालिस्तान समर्थक जिन देशों में रह रहे हैं, उन विदेशी सरकारों से जमीन मांगे और अपना अलग खालिस्तान बनाएं.

यह भी देखें

खालिस्तान मुद्दे पर पाक का बनावटी बयान

गुरु नानक को भुला, आतंकी हाफ़िज़ के साथ हुए सिख

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -