शौचालय के लिए घर छोड़ने वाली बहू ने फिर से किया ससुराल में गृह प्रवेश
शौचालय के लिए घर छोड़ने वाली बहू ने फिर से किया ससुराल में गृह प्रवेश
Share:

शाहपुर : शादियों में ढोल नगाड़े तो सभी बजाते है पर कभी इस बात पर ढोल बजाते देखा है कि कोई बहू ससुराल लौट आई है। यह कोई आम बहू नही है। ससुराल में कदम रखते ही शौचालय न होने का विरोध किया और अपने मायके इटारसी चली गई और आज इनके प्रयास से गांव के हर घर में शौचालय बनने जा रहा है। तो ये भी गुरुवार को अपने ससुराल वापस लौट आई। मामला मध्य प्रदेश के बैतूल जिले के शाहपुर गांव का है। जहाँ सीमा पटेल नाम की युवती ने शादी के चंद दिनों बाद ससुराल इसलिए छोड़ दिया क्यों कि घर में शौचालय नही था।

मामला इतना बढ़ गया कि परिवार परामर्श केंद्र, शाहपुर पहुँच गया। इस पर सीमा के पति ने आवेदन देकर सुलह की कोशिश की। लेकिन जब सीमा केंद्र पहुँची तो उन्होने ससुराल छोड़ने की असली वजह बताई। भनक मीडिया को लगी और फिर सरपंच मंगीता बाई की नींद खुली। उन्होने सीमा के ससुराल में टॉयलेट का निर्माण करवाया। इसके बाद सीमा अब अपने ससुराल में वापस लौट आई है और इसी खुशी में ढोल-नगाड़े बजाए जा रहे है।

इस घटना के बाद पंचायत ने भी मामले को तवज्जो देते हुए गांव के हर घर में शौचालय बनाने का काम तेजी से शुरु कर दिया है। बकौल सीमा जब वे ससुराल आई तो उन्होने घर के सभी सदस्यों को नित्य कर्म के लिए बाहर जाते देखा। इसके बाद टॉयलेट बनवाने का आग्रह किया जब किसी ने नही सुनी तो वो अपने घर चली गई।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -