चुनाव में हार के बाद मायावती का बड़ा फैसला, भंग की बसपा की सभी कार्यकारिणी
चुनाव में हार के बाद मायावती का बड़ा फैसला, भंग की बसपा की सभी कार्यकारिणी
Share:

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो और पूर्व सीएम मायावती ने आज (रविवार) लखनऊ स्थित दफ्तर में समीक्षा बैठक बुलाई थी. इसमें मायावती ने बड़ा फैसला लेते हुए गुड्डू जमाली को आजमगढ़ लोकसभा सीट से उपचुनाव में उतारा है. इसके साथ ही मायावती ने पार्टी ने सभी कार्यकारिणी भंग कर दी हैं. मगर उन्होंने केवल तीन पदाधिकारियों को छोड़ दिया है. 

बैठक में सभी उम्मीदवारों और पार्टी पदाधिकारियों को बुलाया गया था. साथ ही हार की वजहों की समीक्षा की गई. इसके बाद मायावती ने पार्टी की सारी कार्यकारिणी को भंग करने के साथ ही 3 चीफ को-ऑर्डिनेटर्स को नियुक्त किया है. बता दें कि मुनकाद अली को मेरठ, राजकुमार गौतम को बुलंदशहर और विजय कुमार को आजमगढ़ की कमान सौंपी गई है. मुनकाद अली पर मायावती ने एक बार फिर से विश्वास जताया है. बता दें कि मुनकाद अली पहले पश्चिमी यूपी के प्रभारी के रूप में जिम्मेदारी निभा चुके हैं.

मुनकाद अली मूल रूप से मेरठ के किठौर के निवासी हैं. इससे पहले मायावती उन्हें दो दफा राज्यसभा भी भेज चुकी हैं. साथ ही वह यूपी में बसपा सरकार में अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य और संगठन में प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुके हैं. मुनकाद अली पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुके हैं.

असदुद्दीन ओवैसी को झटका देकर गुड्डू जमाली ने बसपा में की घर वापसी, मायावती ने दिया बड़ा इनाम

अब एक नए आंदोलन में उतरे राकेश टिकैत, हरियाणा में इन्हे दिया समर्थन

भतीजे अखिलेश यादव ने किया अपमान ! तो शिवपाल को याद आए शकुनि और हनुमान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -