असदुद्दीन ओवैसी को झटका देकर गुड्डू जमाली ने बसपा में की घर वापसी, मायावती ने दिया बड़ा इनाम
असदुद्दीन ओवैसी को झटका देकर गुड्डू जमाली ने बसपा में की घर वापसी, मायावती ने दिया बड़ा इनाम
Share:

लखनऊ: असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM छोड़कर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) में घर वापसी वाले शाह आलम (गुड्डू जमाली) को मायावती ने लोकसभा उपचुनाव के लिए आजमगढ़ से उम्मीदवार बनाया है. ये सीट समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव के इस्तीफे के बाद रिक्त हो गई है. बता दें कि आज ही गुड्डू जमाली की बसपा में वापसी हुई है.

घर वापसी के बाद उन्हें लोकसभा प्रत्याशी बनाकर मायावती ने बड़ा दांव खेल दिया है. मायावती का ये दांव सीधे अखिलेश यादव के लिए चुनौती है. इस सीट से अखिलेश यादव लोकसभा सांसद थे, मगर 22 मार्च को अखिलेश ने लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था. वहीं, गुड्डू जमाली के जाने से यूपी में AIMIM को बड़ा झटका लगा है. विधानसभा चुनाव में पार्टी के एक मात्र प्रत्याशी शाह आलम (गुड्डू जमाली) ही थे, जो अपनी जमानत बचा पाए थे. यूपी की 403 विधानसभा सीटों में असदुद्दीन ओवैसी ने 100 से अधिक उम्मीदवार उतारे थे, केवल गुड्डू जमाली ही अपनी जमानत बचा पाए थे.

गुड्डू जमाली आजमगढ़ के मुबारकपुर विधानसभा सीट से चौथे स्थान पर रहे थे और उन्हें 36419 वोट मिले थे. इस सीट से समाजवादी पार्टी ने जीत दर्ज की थी, जबकि बहुजन समाज पार्टी दूसरे और भाजपा को तीसरे स्थान से संतोष करना पड़ा था. बता दें कि आजमगढ़ की सभी 10 सीटों पर सपा ने परचम लहराया था.

अब एक नए आंदोलन में उतरे राकेश टिकैत, हरियाणा में इन्हे दिया समर्थन

भतीजे अखिलेश यादव ने लिया अपमान ! तो शिवपाल को याद आए शकुनि और हनुमान

BJP नेता से पंगा लेना दिग्विजय सिंह को पड़ा भारी, कोर्ट ने सुनाई 1 साल की सजा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -