दिल्ली में हार के बाद सिंधिया ने दिया बड़ा बयान, कहा-
दिल्ली में हार के बाद सिंधिया ने दिया बड़ा बयान, कहा- "हमें एक नई विचारधारा की जरुरत...''
Share:

टीकमगढ़: जिले के पृथ्वीपुर के दौरे के दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दिल्ली में कांग्रेस की हार को निराशाजनक बताया है. वही उन्होंने हार पर सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने बताया कि दिल्ली की हार हमारी पार्टी के लिए बेहद निराशाजनक है. अब हमें एक नई विचारधारा और नई कार्य प्रक्रिया की तत्काल जरुरत है. हमारा देश बदल गया है, इसलिए हमें देश के लोगों के साथ नए तरीके से सोचने और जुड़ने का विकल्प चुनना होगा

सिंधिया बीते गुरुवार को पृथ्वीपुर के दौरे पर थे. यहां उनके खेमे के मंत्री गोविंद सिंह राजपूत, इमरती देवी, प्रभुराम चौधरी और पृथ्वीपुर से विधायक व मंत्री ब्रजेंद्र सिंह प्रमुख रूप से सम्मलित रहे. इसके पहले उन्होंने ओरछा में श्रीराम राजा सरकार मंदिर भी गए और वहां पर दर्शन किए. वह यहां पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी कांग्रेस पर अस्तित्व का संकट में पड़ गया हैं. 2015 और अब 2020 विधानसभा चुनावों में कांग्रेस का खाता तक नहीं खुला है. ऐसे में अब पार्टी के निर्णयों पर सवाल खड़े होते दिखाई दे रहे हैं. वही सिंधिया ने पार्टी को नई सोच की जरूरत बताने के साथ ही देश के बदलने की बात भी कही है. सिंधिया ने  यह भी बताया कि पार्टी को कार्यप्रणाली बदलने की जरूरत पर भी बल दिया है.

इसके पहले कांग्रेस की वरिष्ठ नेता और पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी भी पार्टी की हार पर आलाकमान सहित राज्य इकाई के नेताओं पर बड़े सवाल खड़े कर चुकी हैं. वही शर्मिष्ठा ने ट्वीट कर कहा था- सर, मैं जानना चाहती हूं- क्या कांग्रेस ने भाजपा को हराने का काम राज्य की पार्टियों को आउटसोर्स किया है? यदि नहीं, तो हम अपनी हार को लेकर चिंतित होने की बजाय आप की जीत पर क्यों खुश हो रहे हैं ? यदि ऐसा है तो प्रदेश कांग्रेस कमेटी को बंद कर देना चाहिए.

क्या माइक्रोसॉफ्ट सीईओ 'सत्या नडेला' का भारत दौरा होगा सफल?

ऑस्ट्रेलिया के जंगलों की आग को प्रकृति ने बुझाना किया शुरू

गैस सिलेंडर के दाम बढ़ने पर हमलावर हुई कांग्रेस. राहुल गाँधी ने शेयर की स्मृति ईरानी की पुरानी फोटो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -